May 19, 2024, 1:28 pm

Chandrayaan-3 Landing: ग्रेटर नोएडा की इस सोसायटी ने अनोखे अंदाज में मनाया जश्न, सभी हैरान!

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 24, 2023

Chandrayaan-3 Landing: ग्रेटर नोएडा की इस सोसायटी ने अनोखे अंदाज में मनाया जश्न, सभी हैरान!

Chandrayaan 3 Landing: भारत ने चांद की सतह पर अपना कदम रख दिया है. चंद्रयान 3 की सफलता पर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. जिसके बाद पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है. चंद्रयान 3 के लैंडर विक्रम ने जैसे ही चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग की हर कोई खुशी से झूम उठा, कहीं ढोल नगाड़े बजने लगे तो कई लोग नाचने गाने लगे. हर किसी ने अपनी तरीके से इस सफलता का जश्न मनाया. ऐसी ही एक वीडियो ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी से सामने आया है, जहां सोसायटी के लोगों ने चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग को लेकर थाली बजाकर जश्न मनाया. लोगों में खुशी का माहौल देखा गया.

थाली बजाकर मनाया जश्न

ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी 2 सोसायटी (Gaur City 2 Society) के 16 एवेन्यू में लोगों ने चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग को लेकर थाली बजाकर जश्न मनाया. लोगों में खुशी का माहौल देखा गया. वीडियो मे देखा जा रहा है कि पूरी सोसायटी जगमगा रही है, लोगों में खुशी साफ देखी गई.

ये देखें वीडियो-

आपको बता दें कि चंद्रयान 3 ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का सफल लैंडिंग कर ली है. जिसके बाद लैंडर विक्रम से प्रज्ञान रोवर भी बाहर आ गया है. लैंडिंग के ढाई घंटे बाद जब सारी धूल छंट गई, इसके बाद प्रज्ञान बाहर आया और उसने चांद पर चहलकदमी शुरू कर दी है. प्रज्ञान अब चांद पर वॉक कर रहा है. वो 14 दिन तक चांद पर रहकर स्टडी करेगा और डेटा कलेक्ट करके लैंडर विक्रम को भेजेगा. यहां से सभी जानकारियां धरती पर बैठे इसरो के साइंटिस्टों को भेजी जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.