May 17, 2024, 3:32 pm

Brazil news: बस से दोस्तों को कर रही थी ‘टाटा’, ​तभी पोल से टकरा गया सिर, मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 24, 2023

Brazil news: बस से दोस्तों को कर रही थी ‘टाटा’, ​तभी पोल से टकरा गया सिर, मौत

Brazil news: ब्राजील (Brazil) में एक दर्दनाक घटना हो गया. यहां एक स्टूडेंट की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, 16 अगस्त को रियो डी जनेरियो के पास नोवा फ्राइबर्गो में एक स्टूडेंट बस की खिड़की से सिर को बाहर निकालकर अपने दोस्त को इशारा कर रही थी. हालांकि, ठीक उसी वक्त बस चालक ने सड़क पर ट्रैफिक से बचने के लिए गाड़ी मोड़ दी, जिसके वजह से लड़की का सिर रोड के किनारे लगे खंभे से टकरा गया. जिससे उसकी मौत हो गई. खंभे से टकराने के ठीक बाद बस में सवार यात्रियों ने चालक को जानकारी दे कर बस रुकवा दी. लेकिन तब तक देर हो चुकि थी.

क्या है मामला ?

ब्राजील (Brazil) में एक दर्दनाक घटना हो गया. यहां एक स्टूडेंट की मौत हो गई. 16 अगस्त को रियो डी जनेरियो के पास नोवा फ्राइबर्गो में एक स्टूडेंट बस की खिड़की से सिर को बाहर निकालकर अपने दोस्त को इशारा कर रही थी. हालांकि, ठीक उसी वक्त बस चालक ने सड़क पर ट्रैफिक से बचने के लिए गाड़ी मोड़ दी, जिसके वजह से लड़की का सिर रोड के किनारे लगे खंभे से टकरा गया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद ड्राइवर ने तुरंत बस कंपनी से संबंधित अधिकारियों और प्रबंधन टीम को घटना के बारे में सूचना दी. हालांकि, लड़की के सिर पर गहरी चोट लगी थी और जांच अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही 13 साल की फर्नांडा पचेको फ़राज़ नाम की स्टूडेंट की मौत हो गई थी.

दो दिन के शोक की घोषणा

बस कंपनी ने इस घटना पर दुख जताते हुए जांच में अधिकारियों की सहायता करने का आश्वासन दिया. रियो डी जनेरियो राज्य शिक्षा विभाग ने भी स्टूडेंट की मौत के बाद एक बयान जारी कर दो दिन के शोक की घोषणा की.

बयान में कहा कि शिक्षा राज्य सचिव को बुधवार (16 अगस्त) को नोवा फ़्राइबर्गो के कैटारसिओन पड़ोस में स्टेट कॉलेज के प्रोफेसर कार्लोस कोर्टेस की एक स्टूडेंट के साथ घर वापस जाते समय हुई दुर्घटना पर गहरा खेद है.

ये भी पढ़ें-

Banks Liquidity Shortage: बैंकों के सामने बड़ा संकट! क्या ब्याज दरें बढ़ाने का हो सकता है ऐलान

 

अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं

फर्नांडा पचेको फ़राज़ नाम की स्टूडेंट घटना के वक्त प्रोफेसर कार्लोस कोर्टेस स्टेट कॉलेज से घर लौट रही थी. ठीक उसी वक्त सिर टकराने से मौत हो गई. स्टूडेंट को हादसे के ठीक दूसरे दिन यानी 17 अगस्त को शाम 4.30 बजे त्रिल्हा डो सेउ कब्रिस्तान में दफनाया गया. इसके बाद अधिकारी अब घटना की जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.