February 1, 2023, 8:46 pm

Noida top news: नोएडा में बिल्डर एकजुट होकर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, लगाई गुहार

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 16, 2022

Noida top news: नोएडा में बिल्डर एकजुट होकर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, लगाई गुहार

Noida top news: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)के बकाये पर ब्याज दर को लेकर सात नवंबर को हुए आदेश पर पुनर्विचार के लिए बिल्डर एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गए है. पहली बार बिल्डरों के संगठन क्रेडाई और नेरेडको ने एकजुट होकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है. इस पर 19 जनवरी को सुनवाई होगी.

बिल्डरों का कहना है कि प्राधिकरण द्वारा जिस ब्याजदर से बिल्डरों पर वसूली के लिए दबाव बनाया जा रहा है, वह बिल्डरों के लिए दे पाना मुश्किल है.इस वसूली से 95 प्रतिशत से अधिक बिल्डर दिवालिया हो जाएंगे और तीन लाख से अधिक घर भी फंस जाएंगे. इस फैसले पर पुर्नविचार के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में तो अर्जी डाली ही है. साथ ही सरकार से भी मांग कर रहे है कि हरियाणा की तरह ही यहां के बिल्डरों के लिए भी ओटीएस स्कीम लाई जाए जिससे सभी की समस्याएं का समाधान हो सकें. लेकिन प्राधिकरण की सीईओ बिल्डरों को दो -टूक कह चुकि है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार बकाया जमा ही करना होगा.

क्रेडाई के प्रवक्ता ने कहा कि क्रेडाई और नेरेडको ने एकजुट होकर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर अपील की है, जिस पर 19 जनवरी को सुनवाई होनी है. हमारा प्रयास है कि इस मामले का हल निकाला जा सके.

ये भी पढ़ें-

Winter Skin Care: सर्दियों में ये करने से स्किन रहेगी हेल्दी, फेस पर आएगा ग्लो

प्राधिकरण ने 75 बकायेदार बिल्डरों को नोटिस जारी किए थे, लेकिन सिर्फ 3 बिल्डरों ने ही 60 करोड़ जमा कराए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.