May 3, 2024, 11:14 pm

किताब एक्सचेंज बहाना है.. मासूमों को ‘पंख’ लगाना है।

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 27, 2022

किताब एक्सचेंज बहाना है.. मासूमों को ‘पंख’ लगाना है।

आजकल हर कोई महंगाई से परेशान है ऐसे में जरा भी किसी का सहारा मिल जाए तो क्या बात हो जाए। गौतमबुद्ध नगर के 74 स्थित ग्रैंड अजनारा सोसाइटी में इसी मिशन और विजन के तहत बुक्स एक्सचेंज फेयर का आयोजन किया गया। ताकि महंगी किताबों की भार से दबे पेरेंट्स को राहत मिल सके।

महिलाओं के एक ‘पंख’ नाम के एक ग्रुप ने इस बुक एक्सचेंज फेयर का आयोजन किया था। इस बुक एक्सचेंज अफेयर के दौरान सोसायटी में रहने वाले निवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।  निवासियों ने अपने बच्चों की किताबें डोनेट की और अन्य छात्रों द्वारा डोनेट की गई किताबें बच्चों के नए शैक्षणिक सत्र के लिए प्राप्त कीं।

‘पंख’ की सदस्या डॉ रेणु सैनी ने कहा कि इस बुक एक्सचेंज फेयर की शुरुआत, सबसे पहले अप्रैल 2019 में की गई थी। लेकिन पिछले 2 साल से COVID 19 महामारी प्रतिबंधों के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

पंख की सदस्या श्रीमती पायल खुराना ने कहा कि हमने सोसाइटी के सोशल मीडिया ग्रुप्स पर पेरेंट्स से आगामी सत्र के लिए पुस्तकों के लिए अनुरोध करने वाले बहुत सारे मैसेज देखे और कई पेरेंट्स अपने पिछले शैक्षणिक सत्र की पुस्तकों को डोनेट करने के इच्छुक थे, इसलिए इस तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए ऐसे बुक्स एक्सचेंज फेयर सबसे अच्छी जगह हैं। पंख ग्रुप की ही एक सदस्या प्रियंकी चक्रवर्ती ने कहा कि इस तरह के आयोजनों में बच्चों को स्कूली पाठ्यक्रम की किताबों के अलावा अपनी पसंद की अन्य किताबों को पढ़ने का मौका मिलता है। पेरेंट्स ने बुक एक्सचेंज फेयर के सफल आयोजन के लिए पंख टीम का धन्यवाद किया।डॉ अंकित गुप्ता शर्मा एवम ईशा शर्मा ने संचालन में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.