July 18, 2024, 7:38 pm

Bank closed: आज से इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पूरे देश में रहेगी हड़ताल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 28, 2023

Bank closed: आज से इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पूरे देश में रहेगी हड़ताल

Bank closed: आज से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे (Bank closed from 28 to 31 January). 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है. वहीं, इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी. इससे लोगों को पैसा का लेन-देन करने में सुविधा रहेगी.

हड़ताल पर बैंक कर्मचारी

हड़ताल को लेकर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (Union Forum of Bank Unions)
की बुलाई गई दो दिनों की हड़ताल से उनकी ब्रांच में काम पर असर पड़ सकता है. बैंक कर्मचारियों की इस हड़ताल में पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल होने वाले हैं. बेहतर होगा कि ग्राहक पहले ही अपना ब्रांच से जुड़ा काम निपटा लें.

पूरे देश में रहेगी हड़ताल

SBI ने कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ (IBA) ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है. बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है.

बैंक कर्मचारियों की मांगें

जानकारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं. पहली बैंकिंग वर्किंग कल्चर में सुधार, बैंकिंग पेंशन को अपडेट किया जाए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए.

ये भी पढ़ें-

Plant Based Meat: प्लांट बेस्ड मीट खा सकते हैं शाकाहारी लोग, जानिए खासियत

ATM भी हो सकते हैं खाली

शनिवार से लेकर मंगलावर तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इसके चलते लोग पैसा निकालने के लिए ATM पर जमा हो सकते है. ऐसे में ATM से कैश निकालने में भी असर पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.