April 18, 2024, 10:17 pm

Authority Took Action: शहर की गंदगी देख अथॉरिटी ने लिया एक्शन, कर्मचारियों पर लगाया जुर्माना…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 31, 2024

Authority Took Action: शहर की गंदगी देख अथॉरिटी ने लिया एक्शन, कर्मचारियों पर लगाया जुर्माना…

Authority Took Action: नोएडा शहर में फैली गंदगी और कूड़े कचरे को देख प्राधिकरण ने सख्त रुख अपनाया है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने शहर में साफ सफाई का निरीक्षण किया, इस दौरान गंदगी मिलने पर कर्मचारियों पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है और वेतन भी रोकने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा शहर (Authority Took Action) में साफ-सफाई को लेकर नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) सख्त है। इसी क्रम में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय खत्री (Sanjay Khatri) ने भंगेल और सलारपुर समेत कई गांवों का निरीक्षण किया वहां पर साफ सफाई का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई। इसको लेकर अधिकारियों ने जिम्मेदारों को चेतावनी दी, वेतन रोका है और जुर्माना भी लगाया है।

भंगेल में सफाई सुपरवाइजर को चेतावनी

अपर मुख्य कार्यपालिका अधिकारी संजय खत्री ने भंगेल, सालारपुर, गेझा सेक्टर-93, 105 और 108 के सफाई कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि भंगेल सोलापुर में दादरी मार्ग पर डोर टू डोर एजेंसी के वेस्ट के ढेर जगह-जगह पर पाए गए। जिससे प्रतीत हो रहा था की एजेंसी द्वारा गांव में पर्याप्त डोर टू डोर वाहन तैनात नहीं है। जिसके लिए डोर टू डोर एजेंसी की गाड़ियों को बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं, भंगेल में सफाई का कार्य देख रहे सुपरवाइजर श्याम वीर को चेतावनी दी गई है।

अवैध निर्माण पर भी लिया जाए एक्शन

गुलावली गांव के निरीक्षण में खेत में चार दिवारी और नवनिर्माण होता हुआ पाया गया। जिसको तत्काल रोकने और पुलिस बल और मशीनरी से लगातार ध्वस्त करने के लिए सर्किल 10 के वरिष्ठ प्रबंधक प्रवीण सलोनिया को निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…

Digital Honeytrap Gang: डिजिटल हनीट्रैप गैंग का पर्दाफाश, लाल लिपस्टिक वाली लड़की लोगों को फंसाकर करती थी ये काम…

1 लाख का जुर्माना और वेतन भी रोका

गांव गेझा के बाहर 45 मीटर चौड़े मार्ग पर गंदगी कूड़े के ढेर पाए गए। साफ-सफाई की व्यवस्था खराब पाई गई। जिसमें अधिकारियों ने कार्रवाई कर सुपरवाइजर लोकेश का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। वहीं, न्यू मॉडल एंटरप्राइजेज पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.