June 23, 2024, 7:50 pm

Authority Took Action: बिजली कनेक्शन के लिए प्राधिकरण की अनुमति लेना अनिवार्य, अवैध निर्माण को रोकने के लिए बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 29, 2024

Authority Took Action: बिजली कनेक्शन के लिए प्राधिकरण की अनुमति लेना अनिवार्य, अवैध निर्माण को रोकने के लिए बड़ा फैसला

Authority Took Action: दिल्ली एनसीआर के इलाके में हो रहे अवैध निर्माण पर लगाम लगाने के लिए यमुना प्राधिकरण ने बड़ा एक्शन लिया है। अब यमुना सिटी में बिना प्राधिकरण की अनुमति के बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। अगर कहीं पर भी बिजली कनेक्शन देना है तो उससे पहले प्राधिकरण की इजाजत लेनी होगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, अब यमुना सिटी (Authority Took Action) में बिना प्राधिकरण की अनुमति के बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। अगर कहीं पर भी बिजली कनेक्शन देना है तो उससे पहले प्राधिकरण की इजाजत लेनी होगी। सीईओ की इजाजत के बिना किसी भी कंपनी या घर के लिए बिजली का कनेक्शन नहीं मिलेगा।

तेजी से हो रहा अवैध निर्माण

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह का कहना है कि उनके क्षेत्र में के तेजी के साथ अवैध निर्माण हो रहा है। कुछ अपराधी किस्म के लोग भोले-भाले जनता को लालच देकर अवैध निर्माण करवा रहे हैं। इसकी सूचना लगातार मिल रही है। हालांकि, सूचना मिलने के बाद अवैध निर्माण को तत्काल तोड़ा भी जा रहा है उसके बावजूद भी यह रुकने का नाम नहीं ले रहा।

यह भी पढ़ें…

Swimming Pool News: फिक्स टाइम पर ही खुलेंगे स्विमिंग पूल…ये है टाइमिंग

अब लेनी होगी प्राधिकरण से अनुमति

इसकी वजह से अब बड़ा फैसला लिया गया है। यूपीपीसीएल को प्राधिकरण की तरफ से चिट्ठी लिखी गई है। जिसमें कहा गया है कि बिना प्राधिकरण की इजाजत के किसी भी कंपनी, संस्थान, आवासीय, सेक्टर या घर को बिजली की सप्लाई नहीं दी जाएगी। कुल मिलाकर यमुना विकास प्राधिकरण में अब बिना अधिकारियों की सहमति या इजाजत के बिना बिजली का कनेक्शन नहीं मिलेगा। यह अवैध निर्माण को रोकने के लिए एक अच्छा कदम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.