June 12, 2024, 9:46 pm

शुरू हुआ ऐपल का WWDC23 कंपनी कर सकती है लॉंच मिक्स्ड रियलिटी हैंडसेट्स और IOS 17

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 5, 2023

शुरू हुआ ऐपल का WWDC23 कंपनी कर सकती है लॉंच मिक्स्ड रियलिटी हैंडसेट्स और IOS 17

टेक कंपनी एपल का इवेंट ‘WWDC23’ 5 जून से 9 जून तक होगा। यह एडिशन एपल के लॉयल कस्टमर्स के लिए काफी खास होगा क्योंकि इसमें सिर्फ नए हार्डवेयर को प्रदर्शित किया जाएगा बल्कि नए सॉफ्टवेयर को भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी आईओएस 17, वॉचओएस 10 और मैकओएस 14 के फीचर्स को दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगी।

ऐपल अपने इस चार दिन के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में कंपनी एपल मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट, 15 इंच का मैकबुक एयर लॉन्च करसकता है। हम यहां उन प्रोडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें एपल अपने इवेंट में लॉन्च कर सकता है या फिर उसके बारे में जानकारी दे सकता है।

 

दुनियाभर के स्टूडेंट्स से मिले टिम कुक

आपको बता दें ऐपल कंपनी के इवेंट से पहले एपल के CEO टिम कुक ने दुनियाभर के स्टूडेंट्स से मुलाकात की। उन्होने लिखाजैसा कि हम #WWDC23 शुरू करने के लिए तैयार हैं, मैं दुनिया भर के छात्रों से मिला, जो ऐसे ऐप बना रहे हैं जो iPhone को म्यूजिकलक इन्सट्रूमेंट में बदल देते हैं और हैप्टिक फीडबैक के माध्यम से ब्रेल पढ़ने के अनुभव को iPad में लाते हैं।

ऐपल कर सकता है लॉंच ऐपल के ये प्रॉडक्ट्स

एपल इस इवेंट में नेक्स्ट जनरेशन ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 को पेश कर सकती है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी डायनेमिक आइलैंड में नए फीचर्स शामिल करेगी। इसके साथ ही एपल न्यूजर्नालिंग ऐप, हेल्थ ऐप और मूड ट्रैकर फीचर को शामिल कर सकता है। macOS 14 और iPadOS 17 पेश कर सकती है कंपनी

एपल इवेंट में watchOS 10, macOS 14 और iPadOS 17 को भी पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, watchOS 10 में नए विजेट्स देखने को मिल सकते हैं।  पहला 15 इंच का मैकबुक एयर पेश कर सकता है एपल ,एपल इस साल के इवेंट में 15 इंच का पहला मैकबुक एयर पेश कर सकता है। इसके साथ ही कंपनी 13 इंच का मैकबुक प्रो और 24 इंच का iMac पेश कर सकती है।

 

WWDC क्या है ?

वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कांफ्रेंस (WWDC) एक एनुअल इवेंट है जिसे एपल अपने कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो हेडक्वार्टर में होस्ट करता है।अपकमिंग सॉफ्टवेयर चेंजेज को डेवलपर्स को पेश करने पर ये इवेंट फोकस होता है। इवेंट में ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि iPhones के लिए iOS, कंप्यूटर के लिए macOS, और iPadOS के लिए iPadOS में बदलाव को पेश किया जाता है। कंज्यूमर्स से जुड़ी घोषणाएं भी होती है।

 

क्या है मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट ?

एपल इस साल के WWDC इवेंट में सबकी नजर मिक्स्ड रियल्टी हेडसेट पर रहेगी। एपल पिछले 7 सालों से मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट पर काम कर रहा है।  रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने पहले मिक्स्ड रियल्टी हेडसेट कोरियल्टी प्रोके नाम से लॉन्च कर सकतीहै। हेडसेट की एक्सपेक्टेड कीमत लगभग 3000 अमेरिकी डॉलर (2.48 लाख रुपए) है।

 

ऐपल के प्रॉडक्ट्स की स्क्रीनिंग और लांचिंग

आपको यह भी बता की एपल कंपनी अपने इवेंट को YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीम करेगा कुछ डेवलपर्स और स्टूडेंड्स को एपल पार्क में इनवाइट किया गया है।ऑनलाइन इवेंट को एपल अपने YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीम करेगा। इसके अलावा लोग सफारी या क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर एपल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसे देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.