February 1, 2023, 9:18 pm

Pathaan Advance Booking: शाहरुख खान की ‘पठान’ की जबरदस्त एडवांस बुकिंग, विदेशों में ओपनिंग डे पर सभी शोज हाउसफुल

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 17, 2023

Pathaan Advance Booking: शाहरुख खान की ‘पठान’ की जबरदस्त एडवांस बुकिंग, विदेशों में ओपनिंग डे पर सभी शोज हाउसफुल

Pathaan Advance Booking: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म पठान (Pathaan) 25 जनवरी को रिलीज होनी है. रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म खास इसलिए है क्योंकि इससे शाहरुख खान पूरे चार साल बाद वापसी कर रहे हैं. फिल्म रिलीज से चंद दिन दूर है ऐसे में इसकी विदेशों में एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है. विदेशों में एडवांस बुकिंग को लेकर कहा जा रहा है कि फिल्म धमाकेदार ओपनिंग के रिकॉर्ड बना सकती है.

यूएई, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुई एडवांस बुकिंग

जानकारी के अनुसार, फिल्म की एडवांस बुकिंग यूएई, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो चुकी है. ओपनिंग डे के लिए यूएई में तकरीबन $50,000 की कीमत की 3500 टिकट्स बिक चुकी हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म के पहले दिन के लिए 3,000 टिकट्स बेचे जा चुका है, जिनकी कीमत 65,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर है.ऑस्ट्रेलिया और दुबई शाहरुख खान की फिल्मों के लिए बेहतरीन मार्केट साबित हुआ हैं और इस बार लग रहा है कि उनकी पिछली फिल्मों के सारे रिकॉर्ड टूटने वाले हैं. वहीं, जर्मनी में भी ओपनिंग वीकेंड के 8500 टिकट बिकने की खबरें हैं.

10 जनवरी को रिलीज हुआ था ट्रेलर

पठान की बात करें तो ये स्पाई थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी को रिलीज हो चुका है जिसे काफी पसंद किया गया था. वहीं, फिल्म के एक गाने “बेशरम रंग” को लेकर जबरदस्त विवाद हुआ. इस गाने में दीपिका के पहनावे और भगवा बिकिनी पर काफी बखेड़ा खड़ा हो चुका है. इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर लगातार बायकॉट पठान भी ट्रेंड हुआ और इस फिल्म को रिलीज ना होने देने की बात भी कही गई. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के मेकर्स को बदलाव के कुछ सुझाव भी दिए हैं. अब देखना ये है कि क्या विवादित गाने और कुछ सीन्स पर सेंसर के सुझाव के बाद कैंची चलती है या नहीं.

कनाडा में ‘पठान’ के फरवरी तक के सभी शोज बुक!

जानकारी के अनुसार, बर्लिन, एसेन, डैमटोर, हार्बर्ग, हनोवर, म्यूनिख और ऑफेनबैक में ‘पठान’ देखने के लिए कम से कम सात थिएटर्स में रिकॉर्ड भीड़ की संभावना है. एक ट्विटर यूजर ने यह भी दावा किया कि फरवरी से पहले कनाडा में ‘पठान’ के लिए एक भी टिकट उपलब्ध नहीं है, क्योंकि सभी पहले ही एडवांस बुकिंग में बिक चुके हैं.

विदेशों में 28 दिसंबर को शुरू हुई ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग

शाहरुख खान ‘पठान’ में एक भारतीय जासूस की भूमिका में नजर आ रहे हैं. फिल्‍म के टीजर से लेकर अब तक रिलीज दोनों गानों को दर्शकों ने जबरदस्‍त रेस्‍पॉन्‍स दिया है. 10 जनवरी को पठान का ट्रेलर रिलीज हुआ. बता दें कि, पठान’ की एडवांस बुकिंग जर्मनी में 28 दिसंबर को शुरू की गई थी. इसमें फिल्म रिलीज के पहले दिन के सभी शोज की एडवांस बुकिंग हाउसफुल है.

सेंसर बोर्ड ने ‘बेशरम रंग’ गाने में पर चलाई कैंची

बता दें कि, सेंसर बोर्ड ने विवाद के बीच ‘पठान’ पर जमकर कैंची चलाई. फिल्‍म के गाने ‘बेशरम रंग’ के कुछ हिस्‍सों में भी सेंसर बोर्ड ने कट्स सुझाए. सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने फिल्ममेकर्स से कहा था कि ‘बेशरम रंग’ गाने के साथ ही फिल्म से कुछ सीन्स भी हटाकर नई कॉपी सबमिट करें. प्रसून जोशी ने इसके बाद एक बयान में यह भी कहा कि बॉलीवुड के मेकर्स को देश की आस्‍था और संस्‍कृति का खयाल रखते हुए फिल्‍म का निर्माण करना चाहिए. फिल्‍ममेकिंग के दौरान थोड़ी और संवेदनशीलता बनाए रखने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-

Allahabad High Court on School Fees: इलाहाबाद हाईकोर्ट का कोरोना काल में जमा स्कूल फीस पर बड़ा फैसला, जानिए ये खुशखबरी

विवादों में रही पठान 

शाहरुख और दीपिका पादुकोण की मच-अवेटेड फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. फिल्म में शाहरुख का खास अवतार दिखने वाला है. फैंस अपने फेवरेट स्टार को पर्दे पर देखने के लिए सुपर एक्साइटेड हैं. वहीं, बता दें कि,  रिलीज से पहले पठान पर विवाद हुआ. दरअसल, जैसे ही फिल्म का गाना बेशर्म रंग रिलीज हुआ तो कई लोगों ने इसमें दीपिका की केसरी रंग की बिकिनी और शाहरुख संग उनके रोमांस पर नाराजगी जताई थी, कुछ धार्मिक संगठन पठान को बायकॉट करने और बैन करने की भी मांग कर रहे थे. हालांकि, विवादों के बीच शाहरुख को उनके फैंस का पूरा सपोर्ट मिला. अब देखते हैं रिलीज के बाद फिल्म को दर्शकों का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.