July 17, 2024, 10:35 pm

ऐसी अनोखी बर्थडे पार्टी नहीं देखी होगी आपने, 300 मेहमान लाए एलेक्स के लिए तमाम गिफ्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 4, 2023

ऐसी अनोखी बर्थडे पार्टी नहीं देखी होगी आपने, 300 मेहमान लाए एलेक्स के लिए तमाम गिफ्ट

वैसे तो हम पालतू  कुत्तो से बेहद प्यार करते है उन्हें अपने ही परिवार जैसा भाव देते है ऐसी ही एक खबर आयी है यूपी के मेरठ से जहां एक प्रोफेसर ने अपने पालतू कुत्ते एलेक्स का धूमधाम से मनाया जन्मदिन आपको बता दें की इस अनोखी बर्थडे पार्टी में लगभग 300 मेहमान शामिल हुए इस बर्थडे पार्टी में  मेहमानो को बहुत से व्यंजन परोसे गए और उन्हें रिटर्न गिफ्ट भी दिये गये

मेरठ में एक प्रोफेसर ने अपने पेट डॉग का बर्थडे बेहद शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया। शनिवार को डॉग एलेक्स के बर्थडे सेलिब्रेशन में 300 मेहमान शामिल हुए। मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट के साथ लकी पर्सन को रेफ्रिजरेटर तोहफे में दिया गया। एलेक्स ने मेहमानों के बीच 11 किलो का केक काटा गंगानगर में ट्रांसलेम कॉलेज में फार्मेसी विभाग के निदेशक डॉ. शमीम अहमद ने अपने पेट डॉग एलेक्स का तीसरा बर्थडे मनाया है। बच्चों की तरह पार्टी थ्रो की और मेहमानों को बुलाकर एंजाय किया।

पार्टी में बहुत से व्यंजन शामिल किए गये थे

डॉग एलेक्स की बर्थडे पार्टी में हर फूड आइटम था। पार्टी का मेन्यू VIP शादी की तरह था। दावत में टिक्की, चाउमीन, छोलेभटूरे, सॉफ्ट ड्रिंक्स, आइसक्रीम, चाट भी सर्व की गई। मेहमानों ने टिक्की, छोले भटूरे से लेकर चाइनीज फूड की दावत उड़ाई।

लकी पर्सन अनस को मिला गिफ्ट में फ्रिज

मेहमान भी एलेक्स के लिए तमाम गिफ्ट लेकर आए। मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट में एलेक्स के नाम और फोटो वाली दीवार घड़ी, एलेक्स की टीशर्ट, 5 किलो आलू बैग, फोटो फ्रेम, गुब्बारे सहित अन्य तोहफे दिए गए सुबह गाय, बंदर, स्ट्रीट डॉग्स को ब्रेड, गुड़, केले खिलाकर ब्रेक फास्ट पार्टी दी गई। ताकि एलेक्स को लंबी उम्र की दुआ मिले। लकी पर्सन ऑफ डे को फ्रिज उपहार में दिया गया।लकी ड्रॉ निकाला गया, इसमें अनस ने लकी ड्रॉ जीता और फ्रिज उपहार में मिला। आपको बता दें की बच्चों की तरह एलेक्स को प्यार करते हैं प्रोफेसर पशु प्रेमी डॉ. शमीम ने अपने यहां सेंट बर्नार्ड ब्रीड का डॉग पाला है। जिसे वो बच्चों की तरह प्यार करते हैं। हर साल एलेक्स का बर्थडे धूमधाम से मनाते हैं। इस साल एलेक्स का तीसरा जन्मदिन मनाया। बर्थडे पर बड़ी पार्टी हुई। पिछले 7 दिनों से एलेक्स की बर्थडे पार्टी की प्लानिंग हो रही थी।

 इनविटेशन कार्ड पर एलेक्स, रिम और निक की फोटो

वॉट्सऐप पर वीडियो कार्ड भेजकर मेहमानों को बुलाया गया। कार्ड प्रिंट भी कराए और 300 लोगों को दावत में बुलाया गया। कार्ड में एलेक्स के साथ रिम, निक की भी फोटो रही। दरअसल, उनके पास एलेक्स से अलग एक रिम नाम का कुत्ता भी है। जिसे कई साल पहले उन्होंने सड़क से रेस्क्यू किया था। निक नाम का कौवा भी उनके पास है, जिसकी वह देखभाल करते हैं।

कोविड में घर लाए थे एलेक्स

डॉ. शमीम अपने डॉग का बर्थडे मनाकर बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि कोविड के दौरान एलेक्स के मालिक ने उसे छोड़ दिया था। मैं उसे घर ले आया और तब से यह मेरे पास ही है। उन्होंने बताया कि उनके पास 18 आवारा कुत्ते हैं, जिनकी वह देखभाल करते हैं।उन्होंने बताया कि वह अपनी आय का 70% पशु कल्याण पर खर्च करते हैं।

आवारा पशुओं को खाना खिलाया

केक काटने से पहले डॉ. शमीम ने बंदर और आवारा पशुओं को खाद्य सामग्री खिलाई और फिर शाम को भी एलेक्स के साथ जाकर स्ट्रीट डॉग्स को भी खाना खिलाया।

आठ राज्यों और विदेश से भी आए फोन

डॉ. शमीम अहमद ने बताया कि उनके विभाग से हर साल सौ से ज्यादा बच्चे पढ़ाई पूरी करते हैं। उन्हें आठ अलगअलग राज्यों में तैनात छात्रों द्वारा फोन किया गया। शमीम के भाई कनाडा और यूएसए में रहते हैं। उन्हें वहां से भी कॉल आए। एलेक्स को मेहमानों के अलावा देश-विदेश से इस आयोजन को लेकर कॉल आए तो मेरठ समेत आसपास के जिलों के लोगों ने भी फोन पर बर्थडे विश किया। मेहमानों में कॉलेज के छात्र, शिक्षक और शहर के सम्मानित लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.