April 26, 2024, 2:47 pm

सोसाइटी में ‘कुत्ते’ बने बड़ी समस्या, केपटाउन में कुत्तों के लिए बिछाए गए ‘गद्दे’

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 6, 2022

सोसाइटी में ‘कुत्ते’ बने बड़ी समस्या, केपटाउन में कुत्तों के लिए बिछाए गए ‘गद्दे’

हाईराइज सोसाइटी ( Highrise Society ) में स्ट्रीट डॉग (Street Dog)  फीडिंग ( Feeding) की समस्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे हालात में सोसाइटी में रहने वाले लोग बेहद परेशान हैं। नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन में भी इस कारण हालात बद से बदतर हो रखे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों और बुजुर्गों को है। क्योंकि आवारा कुत्तों के डर से उनका घर से बाहर निकलना मुहाल हो रखा है। आलम यह है कि लोग अपने फ्लैट से पार्क तक जाने से कतराते हैं।

क्या है समस्या ?

एक तरफ स्ट्रीट डॉग लोगों के मुसीबत के कारण बने हैं, तो दूसरी ओर कुछ ऐसे रेजिडेंट्स भी हैं,  जो इस तरह के स्ट्रीट डॉग को बढ़ावा देते हैं। रेजिडेंट्स के आने-जाने के रास्तों पर तो इन स्ट्रीट डॉग्स को तो खाना खिलाते ही हैं उनके लिए गद्दे का भी इंतजाम कर परेशानी की नई सबब बना रहे हैं। httt://gulynews.com को सोसाइटी के रेजिडेंट्स ने जो तस्वीर भेजी है वो बेहद चौंकाने वाली है। डॉग लवर्स ने तय जगहों को छोड़ इन स्ट्रीट डॉग्स के लिए सोसाइटी के बेसमेंट में गद्दे का इंतजाम किया है। बेसमेंट का ये वो एरिया है जहां पार्किंग के लिए गाड़ियां खड़ी रहती है। दिन हो या रात जब कभी भी रेजिडेंट्स इन पार्किंग एरिया में जाते हैं तो कुत्ते के काटने का भय हमेशा बना रहता है। मिली जानकारी के मुताबिक खास तौर से CMC-3, CS-8, CM-3 जैसे टॉवर के नीचे ऐसे गद्दे लगे बिस्तर नजर आ सकते हैं। इन गद्दों पर कुत्ते आराम फरमाते नजर आते हैं।

परेशानी के कारण कौन ?
लोग ऐस डॉग्स लवर्स के ऐसे व्यवहार और कामकाज के कारण परेशान हैं। उन लोगों को खास परेशानी है जो बेसमेंट का रास्ता आने-जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि केपटाउन सोसाइटी में इलाके की सबसे बड़ी सोसाइटी है। इसमें 40 के करीब टॉवर हैं और हर टॉवर में 2 से 3 कुत्ते नजर आते हैं। ऐसे में इसकी संख्या 100 के करीब हो सकती है। बता दें कि केपटाउन सोसाइटी और इसके आस-पास के सोसाइटी में कुत्ते की काटने की घटनाएं सामने आते रही हैं । ऐसे में एक बार फिर से सोसाइटी के लोगों में डर और दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.