September 17, 2024, 12:45 am

World Yoga Day: प्राधिकरण में योग दिवस की धूम, अधिकारियों ने किया योग…लोगों को दिया संदेश

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 22, 2024

World Yoga Day: प्राधिकरण में योग दिवस की धूम, अधिकारियों ने किया योग…लोगों को दिया संदेश

World Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दिल्ली एनसीआर के इलाकों में बढ़ चढ़कर योग शिविरों का आयोजन किया गया। इसी सिलसिले में नोएडा प्राधिकरण ने एक भव्य योग सत्र का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र परिसर में किया गया। जिसमें प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (World Yoga Day) के अवसर पर नोएडा प्राधिकरण ने एक भव्य योग सत्र का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र परिसर में किया गया। जिसमें प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। वहीं, सूर्योदय के साथ शुरू हुए इस योग सत्र का संचालन ब्रह्माकुमारीज संस्था के प्रसिद्ध योग गुरु दिवाकर दुबे और शशि साहनी ने किया।

योग हमारी प्राचीन संस्कृति का एक अमूल्य उपहार : एसीईओ

एसीईओ वंदना त्रिपाठी ने इस अवसर पर कहा, “योग हमारी प्राचीन संस्कृति का एक अमूल्य उपहार है। यह हमें न केवल शारीरिक रूप से फिट रखता है, बल्कि मानसिक शांति भी प्रदान करता है, जो आज के व्यस्त जीवन में बेहद आवश्यक है।” एनईए के अध्यक्ष चौधरी राजकुमार ने कहा, “हम हर साल इस दिन को मनाते हैं, लेकिन इस वर्ष हमने इसे और भी बड़े पैमाने पर आयोजित करने का निर्णय लिया। हमारा उद्देश्य है कि प्राधिकरण के हर कर्मचारी योग के महत्व को समझे और इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाए।”

यह भी पढ़ें…

International Yoga Day 2024: धूमधाम से मनाया गया योग दिवस, बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

इस कार्यक्रम में एसीईओ सतीश पाल, वित्त नियंत्रक स्वतंत्र कुमार गुप्ता, मुख्य वास्तुकार रविंद्र प्रसाद गुप्ता, महाप्रबंधक (जल) आरपी सिंह, उप महाप्रबंधक (सिविल) विजय कुमार रावल, उप महाप्रबंधक एनटीसी श्रीपाल भाटी, उप महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य) एसपी सिंह, प्रबंधक गौरव बंसल, आरके शर्मा, प्रवीण सलोनिया, विश्वास त्यागी, राजकुमार, अध्यक्ष चौधरी राजकुमार और महासचिव जितेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी और कार्यपालक शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.