September 8, 2024, 6:53 am

Workers Protest in Society: सोसाइटी में कर्मचारियों ने किया प्रर्दशन, ये है वजह…यहां देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 3, 2024

Workers Protest in Society: सोसाइटी में कर्मचारियों ने किया प्रर्दशन, ये है वजह…यहां देखें वीडियो

Workers Protest in Society: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के कई इलाकों में अधिकतर सोसाइटी में कर्मचारियों के वेतन न मिलने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। बिल्डर द्वारा निवासियों से मेंटेनेंस शुल्क तो लिया जाता है लेकिन ना तो कार्य किए जाते हैं और ना ही कर्मचारियों का वेतन दिया जाता है। हाल ही में नोएडा की एक सोसाइटी में वेतन नहीं मिलने से नाराज मेंटीनेंस स्टाफ के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन कर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा के सेक्टर 46 में स्थित (Workers Protest in Society) गार्डेनिया ग्लोरी सोसाइटी में मेंटीनेंस स्टाफ के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर है। इस सोसायटी में वेतन न मिलने से नाराज़ कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए। कर्मचारियों ने बिल्डर के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों का आरोप है कि पिछले कई महीने से उनका वेतन नहीं दिया गया है और जब वेतन मिलता भी है तो उसमे भी कटौती की जाती है। जिससे उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में दिखाया गया है की भारी संख्या में कर्मचारी सोसाइटी के परिसर में इक्कठे होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्मचारी सड़को पर नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। कई महिलाएं भी शामिल हैं। कर्मचारी बता रहे हैं की उन्हें पिछले कई महीने से वेतन नहीं दिया गया है, जबकि काम पूरा लिया जा रहा है। कर्मचारियों के चेहरे पर नाराजगी साफतौर पर दिखाई दे रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर यूजर्स तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यहां देखें वीडियो…

घर खर्च के लिए नहीं है रुपए

बातचीत करने पर कर्मचारियों ने बताया कि उनका कई महीने का वेतन नहीं दिया गया है। वेतन न मिलने से उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। घर खर्च के लिए रुपए खत्म हो गए हैं,और जब वेतन की मांग की जाती है तो अधिकारियों द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है वेतन नहीं। जिसके कारण कई समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। कभी कभी तो घर के जरूरी खर्चों के लिए भी पैसे नही होते हैं जिसकी वजह से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.