September 29, 2024, 2:52 pm

Weather news :- अगले चार दिनों तक हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 27, 2024

Weather news :- अगले चार दिनों तक हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather news :- बीते एक हफ्ते से दिल्ली में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने दिल्ली के लोगों के लिए राहतभरी खबर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले 4 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पूरी दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने ठंड के जल्दी आने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं पूरे प्रदेश के मौसम का हाल।

चार दिन लगातार बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 26 सितंबर से बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान पूरे दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग से मिले अपडेट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 26 सितंबर से बारिस का दौर शुरू होगा और लगातार चार दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

जल्द दस्तक देगी ठंड

बीते सप्ताह कई दिनों की बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट देखने को मिली थी। 14 सालों में पहली बार हुआ था जब दिल्ली का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया था। दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं का एक बार फिर से अलर्ट जारी किया गया है। बारिश और तेज हवाओं के चलते दिल्ली के तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी। ऐसे में संभावना है कि इस साल दिल्ली में ठंड जल्दी दस्तक देगी।

Noida news :- अब शिक्षकों की कमी के कारण नहीं रुकेगी बच्चों की पढ़ाई, विद्यालय होंगे समायोजित

दिल्ली के साथ-साथ आसपास के कई प्रदेशों में भी मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के साथ ही पंजाब के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है। बारिश के बाद इन इलाकों में तापमान तेजी से नीचे जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.