September 8, 2024, 6:17 am

Water Crisis News: पानी की किल्लत, बाल्टियों से पानी ढो रहे लोग…जीना हुआ बेहाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 22, 2024

Water Crisis News: पानी की किल्लत, बाल्टियों से पानी ढो रहे लोग…जीना हुआ बेहाल

Water Crisis News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भीषण गर्मी के साथ ही पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। ग्रेटर नोएडा में पंचशील हाइनिश सोसायटी में पानी की किल्लत ने लोगों को बाल्टियां ढोने को मजबूर कर दिया है। पानी की समस्या से परेशान लोगों को बाल्टियां लेकर निकलना पड़ा। आशीलान फ्लैट में रहने वाली महिलाओंको बाल्टी में पानी ढोते देखा जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Water Crisis News) के ग्रेटर नोएडा में पानी की किल्लत ने लोगों को परेशान कर दिया है। पंचशील हाइनिश सोसायटी में पानी न आने से 1400 परिवार परेशान हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पंप हाउस की मोटर खराब होने से गुरुवार सुबह 11 बजे से सोसायटी में पानी आपूर्ति में दिक्कत आ गई है। भीषण गर्मी में पानी की आस में निवासी गार्ड रूम के पास लगे वॉटर कूलर, पार्क में लगे पाइप लाइन और टैंकर से बाल्टी भरकर फ्लैट तक लेकर जाने को मजबूर है। अथॉरिटी सोसायटी में पानी के टैंकर भेज रही है, लेकिन वे नाकाफी हैं।

भीषण और चिलचिलाती गर्मी के बीच पानी की समस्या

सोसायटी निवासी राम मोहन सिंह और धीरज त्रिपाठी ने बताया कि भीषण और चिलचिलाती गर्मी के बीच पानी की समस्या पर सुनवाई नहीं हो रही। सोसायटी में अंडरग्राउंड वॉटर टैंक में बचे पानी से लोगों ने काम चलाया, लेकिन खपत बढ़ने से पानी खत्म हो गया। लोगों ने कहा कि टैंकरों से पानी की पूर्ति पूरी नहीं हो रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और प्रबंधन भी पानी के टैंकर मंगवा रहे हैं, लेकिन ऊपर फ्लैट तक पानी नहीं पहुंच पा रहा। पीने का पानी तक बाहर से लेना पड़ रहा है।

बाल्टियां लेकर दौड़ते दिखे लोग

सोसायटी में पानी की सप्लाई फ्लैट तक नहीं आने पर लोग परेशान हैं। शुक्रवार सुबह से ही लोग हाथ में बाल्टी, बोतल, भगौना लेकर इधर-उधर भटकते हुए नजर आए। पीने के लिए ठंडे पानी की तलाश में लोग गार्ड रूम के पास लगे वॉटर कूलर से पानी लेने पहुंचे। कुछ लोगों ने पार्क में लगे पंप से पानी भरकर काम चलाया। इसके बाद बिल्डर प्रबंधन ने मंगवाए पानी के टैंकरों को हर टावर के नीचे खड़ा करा दिया। इससे लोग बाल्टी से पानी लेकर अपने फ्लैट तक गए।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, आधे घंटे तक फंसा रहा एक परिवार

घरों तक नहीं पहुंचा पानी, प्रेशर ठीक नहीं आ रहा

बताया गया कि प्राधिकरण ने गुरुवार रात में पानी के 15 टैंकर सोसायटी में भेजे। इनके जरिये अंडरग्राउंड टैंक को भरा गया, लेकिन ये पानी घरों तक नहीं पहुंचा। मोटर में कुछ कमी होने से पानी का प्रेशर ठीक नहीं आ रहा। ऐसे में अंडरग्राउंड वॉटर टैंक का पानी कुछ टावर में ही नीचे की मंजिल तक पहुंच रहा है। पानी की समस्या के बीच निवासियों ने एओए के खिलाफ आक्रोश जताया है। लोगों का कहना है कि एओए पानी की दिक्कत के बीच राजनीति कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.