May 4, 2024, 5:28 pm

लोगों का है कहना की हेयर कंडीशनर से बाल झड़ते है? क्या है सच जानें यहां

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 22, 2022

लोगों का है कहना की हेयर कंडीशनर से बाल झड़ते है? क्या है सच जानें यहां

चाहे पुरुष हो या महिला, नेचुरली चमकदार और सिल्की बाल पाना सभी का ख्वाब होता है। लेकिन सभी के लिए ऐसा करना मुमकिन नहीं होता। जिसकी वजह से लोग मार्किट में मिलने वाली हेयर कंडीशनर लगाना पसंद करते है। जो बालों को तुरंत शाइनी और स्मूथ बना देते है। हालांकि, कई लोगों का मानना ​​है कि रोजाना बालों पर कंडीशनर लगाने से बाल झड़ते है। लेकिन क्या वाकई ऐसा है?

डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ आंचल पंथ के बताती है कि हेयर कंडीशनर से बाल नहीं झड़ते। दरअसल, कंडीशनर को केवल बालों के निचले छोर से मिडल लेंथ तक यानी दो-तिहाई बालों पर ही लगाना चाहिए। और लगाने के बाद इस अच्छे से धोना चाहिए। ध्यान दें, हेयर कंडीशनर को कभी-भी स्कैल्प ना लगाये।

कंडीशनर लगाने के फायदे
* बालों को रूखा होने से बचाता है: आपको पता होगा कि कंडीशनर करने से बालों रूखे होने से बचा सकते हैं। बता दें कि रूखे और सूखे बालों में डीप कंडीशनर लगाने से फायदा होता है। इससे बाल सॉफ़्ट और खूबसूरत दिखते है।

* बालों को उलझने से बचाते है:  कंडीशनर को वजह से बाल सॉफ़्ट होते है जिससे यह उलझते नहीं है। कंडीशनर लगाने के बाद गीले बालों में कंघी करने से कम नुकसान होता। इससे बालों में गाठ नहीं आती और आसानी से बाल सुलझ जाते है।

* बालों की साइन को बढ़ाता: कंडीशनर में प्रोटीन, तेल और पानी तीनों होता हैं। ऐसे में रोजाना इसकी इस्तेमाल करने से बालों में चमक बनी रहती है। साथ ही यह बालों को एक अलग लुक देता है।

* बालों में रूखेपन को करें मॉइस्चराइज: कंडीशनर हमारे बालों से सूखापन खत्म करने के साथ-साथ नमी बनाए रखता है। बालों में नमी बनाए रखने से बालों का टूटना, दोमुंहे जैसे परेशानियों से भी छुटाकारा पाया जा सकते हैं।

* झड़ने से बचाए: अक्सर कई लोगों की शिकायत होती है कि जब वह नहाते या बाल धोते हैं तो उनके बाल काफी झड़ते हैं। ऐसे में, कंडीशनर का इस्तेमाल करना इस तरह की समस्या से छुटकारा दे सकता हैं।

यह भी पढ़ें:- बाल झड़ने से हैं परेशान । तो ये फल बाल झड़ने से रोकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.