September 8, 2024, 9:38 am

UPPSC News: UPPSC की परीक्षा में शामिल होने वाले ध्यान दें, अगर इन कामों में लिप्त पाए गए…तो काटनी पड़ेगी जेल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday July 27, 2024

UPPSC News: UPPSC की परीक्षा में शामिल होने वाले ध्यान दें, अगर इन कामों में लिप्त पाए गए…तो काटनी पड़ेगी जेल

UPPSC News: यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) के विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। यूपीपीसीएस की स्टाफ नर्स भर्ती की परीक्षा में इन कामों को करने से बचें। अगर आपका नाम इन कामों में संलिप्त पाया गया, तो जेल जाने के साथ जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। ये काम कौन से हैं, आइए जानते हैं डिटेल्स में….

क्या है पूरा मामला

बतादें, यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC News) के स्टाफ नर्स एलोपैथिक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अहम खबर है। आयोग ने 28 जुलाई को होने वाली स्टाफ नर्स एलोपैथिक महिला पुरुष मुख्य परीक्षा के लिए यूपी सरकार का सार्वजनिक परीक्षा अनुचित साधनों का निवारण अध्यादेश 2024 लागू किया गया है। यह अध्यादेश यूपी सरकार की ओर से 1 जुलाई को जारी किया गया है।

इसके तहत भर्ती परीक्षा में अनुचित साधन का प्रयोग करने, नकल करने या कराने, प्रश्न पत्र का लीक या आउट करने पर कड़े प्रावधान हैं। पेपर लीक की साजिश में शामिल होने पर एक करोड़ का जुर्माना और आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। 28 जुलाई को स्टाफ नर्स महिला पुरुष के 2240 पदों पर प्रयागराज और लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें स्टाफ नर्स पुरुष के 171 और स्टाफ नर्स महिला के 2069 पदों के लिए भर्ती परीक्षा होगी। विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे के बीच परीक्षा कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: UPSIDC दफ्तर में लोगों ने किया हंगामा, भागते हुए नजर आए अधिकारी…ये है वजह

सरकार ने दिए सख्त निर्देश

आयोग के उप सचिव वीरेंद्र मणि त्रिपाठी की ओर से यह सूचना जारी की गई है। इससे पहले 11 फरवरी 2024 को हुई समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2024 का पेपर लीक हो गया था। इसके चलते परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी। आर ओ/ ए आर ओ और सिपाही भर्ती का पेपर लीक होने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए नया अध्यादेश लागू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.