June 23, 2024, 8:54 pm

UP Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, चलेगी आंधी..बरसेंगे बादल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 6, 2024

UP Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, चलेगी आंधी..बरसेंगे बादल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी में राहत की खबर है। मौसम विभाग ने 6 जून तक यूपी में हल्की बारिश व आंधी चलने की बात कही है। इसके बाद 7 जून से लेकर 10 जून तक उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भीषण गर्मी के साथ लू चलने की संभावना बनी हुई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (UP Weather Update) के कुछ इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों तक गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है। वहीं कुछ जिलों में लू चलने की भी संभावना जताई गई है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश तथा 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। पिछले दो-तीन दिनों से राज्य के कुछ इलाकों में हुई हल्की बारिश तथा तेज हवाओं के चलते तापमान में हल्की कमी दर्ज की गई है। वहीं कुछ जिलों में अभी भी तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना हुआ है।

बाद 7 जून से लेकर 10 जून तक उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भीषण गर्मी

मौसम विभाग ने 6 जून तक यूपी में हल्की बारिश व आंधी चलने की बात कही है। इसके बाद 7 जून से लेकर 10 जून तक उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भीषण गर्मी के साथ लू चलने की संभावना बनी हुई है। इस बार संभावना जताई जा रही है कि यूपी में मानसून थोड़ा पहले आ सकता है। आमतौर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून के आने का समय 15 से 18 जून के बीच में है। पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं स्थानों पर बहुत हल्की बारिश व गरज के साथ छींटे पड़े।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election Result 2024: अयोध्या में BJP की हार से निराश ‘रामायण’ के ‘लक्ष्मण’, अयोध्यावासियों को बताया धोखेबाज…

गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

आईएमडी के मुताबिक 6 जून के मौसम की बात करें तो पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य में तेज हवाओं के भी चलने की संभावना है। इसके अलावा आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि राज्य में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। वहीं 7 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।आईएमडी ने बताया है कि अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने की संभावना है और उसके बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.