September 8, 2024, 5:05 am

UP Weather Update: लखनऊ, कानपुर, अयोध्या समेत कई जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 26, 2024

UP Weather Update: लखनऊ, कानपुर, अयोध्या समेत कई जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी के चलते मौसम ने करवट बदल ली है। कई जिलों में बादल ही कल रात से बादल छाए हुए हैं। प्रदेश के कई स्थानों पर रातभर बारिश हुई है। ऐसे में फिलहाल राज्य का मौसम सुहाना बना हुआ है। इसके साथ ही आईएमडी ने यूपी के मौसम को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, आज यानी 26 जुलाई की सबह से ही उत्तर प्रदेश (UP Weather Update) के कई जिलों में बादल ही बादल छाए हुए हैं। यूपी के कई स्थानों पर रातभर बारिश हुई है। ऐसे में फिलहाल राज्य का मौसम सुहाना बना हुआ है। ये सिर्फ आज की कहानी नहीं है, बल्कि पिछले करीब 4 से 5 दिन से यूपी का मौसम ऐसा ही है। जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से राज्य में ठंडी हवा चल रही है, उससे यहां के लोगों को भीषण गर्मी से छुटकारा मिला है।

IMD ने यूपी में जारी किया बारिश का अलर्ट

इसी बीच अब एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी को लेकर बारिश का बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो यूपी के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है। इसी के साथ आईएमडी ने 26 जुलाई यानी आज पूरे प्रदेश में बारिश की आशंका जताई है।

मॉनसून फिर हुआ एक्टिव

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मॉनसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। इसका असर यूपी के मौसम पर देखने को मिल रहा है। आज सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। माना जा रहा है कि आज दिन तक आते-आते पूरे प्रदेश में ही बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून के दोबार एक्टिव होने से फिलहाल कुछ दिनों से लिए यूपी में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले दो दिन यानी 27 और 28 जुलाई के दिन भी यूपी में बारिश का अलर्ट है। इन दोनों दिन यूपी के कई जगहों पर गरज के साथ तेज बारिश पड़ सकती है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें…

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, काशी विश्वनाथ में मचा बवाल…ये है वजह

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, मथुरा, हाथरस, आगरा, हमीरपुर, जालौन, इटावा, औरैया, प्रयागराज, कौशांबी, मिर्जापुर, सोनभद्र, अलीगढ़, चंदौली समेत यूपी के कई राज्यों में तेज बारिश पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.