May 2, 2024, 4:48 pm

क्या हुआ तब जब सड़क के नीचे से अचानक उठने लगा धुआं

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 20, 2022

क्या हुआ तब जब सड़क के नीचे से अचानक उठने लगा धुआं
उसे सड़क पर तब अफरा-तफरी मच गई जब सड़क के नीचे से ही धुआं उठना शुरू हो गया। उसे सड़क से सैकड़ों गाड़ियां गुजर रही थी लेकिन अचानक उठते धुएं में डर और दहशत का ऐसा माहौल बना दिया कि लोग इधर-उधर भागने लगे। हैरान कर देने वाली यह घटना राजस्थान के जालौर की है।
यहां के सांचोर में, गांधव से साता जाने वाले NH 925A पर सुबह से लगातार सड़क से धुंआ निकल रहा है। सड़क इतनी गर्म हो गई कि फूलकर ऊपर आ चुकी है।
सड़क गर्म होने की जानकारी मौके पर कई आस-पास के लोगों तक पहुंच गई। देखें जाने पर पता चला कि सड़क के नीचे से 11 केवी की अंडरग्राउंड बिजली की लाइन डाली हुई है, जिसमें शार्ट सर्किट हुआ है। जिसकी वजह से, रोड के अंदर से धुंआ निकल रहा है।
जिसे देखने के बाद कई लोगों ने नैशनल हाइवे के प्रोजेक्ट मैनेजर जितेंद्र चौधरी और नैशनल हाइवे के टोल फ्री नम्बर 1033 पर कॉल किया। लेकिन किसी की तरफ से कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला।
कैसे हुआ बिजली की तारों में शॉट सर्किट
बताया जा रहा है कि जिस समय NH 925A का काम शुरू हुआ था, तभी से ठेकेदारों ने घटिया केबल का इस्तेमाल करने लगे थे। ग्रामीणों के मुताबिक शिकायत पर भी नैशनल हाइवे की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया गया। अब अगर कोई हादसा हो जाए तो इसका जवाबदेही आखिर किस की होगी। क्योंकि रास्ता अभी भी चालू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.