May 2, 2024, 6:52 am

केपटाउन सोसाइटी की एक लिफ्ट में 1 घंटे तक फंसी 4 महिलाएं, रेजिडेंट्स ने कहा मेंटेनेंस लेते हो तो सोसाइटी को मेंटेन तो करो

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 19, 2023

केपटाउन सोसाइटी की एक लिफ्ट में 1 घंटे तक फंसी 4 महिलाएं, रेजिडेंट्स ने कहा मेंटेनेंस लेते हो तो सोसाइटी को मेंटेन तो करो

नोएडा ग्रेटर नोएडा के हाई राइज अपार्टमेंट में सहूलियत के नाम पर मेंटेनेंस टीम मोटी रकम तो वसूलते हैं लेकिन सोसाइटी को मेंटेन करने में कई बार नाकाम दिखती है। सबसे ज्यादा परेशानी सोसाइटी की लिफ्ट को मेंटेन करने की है क्योंकि अक्सर लिफ्ट में लोग घंटों फंसे रहते हैं जिससे जान पर आफत बनी रहती है।

कहां का है ताजा मामला

बेहद चौका देने वाला ताजा मामला नोएडा की सबसे बड़ी सोसाइटी में शुमार सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी की है। सेक्टर 74 में स्थित इस सोसाइटी में आज सुबह 4 महिलाएं सर्विस लिफ्ट में फंस गई। सर्विस लिफ्ट की डोर छठी और सातवीं मंजिल के बीच में बुरी तरह से फंस गई। जिससे चार महिलाएं 1 घंटे के करीब लिफ्ट में फंसी रही।

एक घंटे बाद मिली राहत

लिफ्ट में फंसने की घटना के बाद सिक्योरिटी टीम तो मौके पर 5 मिनट के अंदर पहुंच गई थी लेकिन चौंकाने वाली बात यह थी की लिफ्ट मेंटेन करने वाला शख्स का कोई अता-पता नहीं था। कई बार मेंटेनेंस में फोन करने के बाद यह शख्स करीब आधे घंटे के बाद पहुंचा। तब कहीं जाकर इन महिलाओं को सुरक्षित रेस्क्यू किया जा सका।

पता चला कि जिस सचिन नाम के शख्स को लिफ्ट मेंटिनेस का काम दिया गया है उसके पास बहुत ज्यादा पेंडिंग वर्क पड़े थे। सचिन ने बताया कि उसके पास एक साथ कई टावरों की जिम्मेदारी है ऐसे में वह काम को निपटाकर लोगों को रेस्क्यू करने पहुंचा। बता दें कि सोसाइटी के अंदर 4500 से ज्यादा फ्लैट्स हैं, ऐसे में इतनी बड़ी सोसाइटी में एक शख्स का काम बताता है कि उस पर कितना वर्क प्रेशर है।

वीडियो यहां देखें :-

किस टॉवर की लिफ्ट में फंसी थी महिलाएं

हैरान करने वाला यह वाक्या सुपरटेक केप टाउन सोसायटी के टावर cs4 में हुआ। आज सुबह करीब 8:00 बजे 4 महिलाएं टावर की सर्विस लिफ्ट से कम के लिए जा रही थी तभी लिफ्ट अचानक छठी और साथ में मंजिल के बीच में फंस गया। लिफ्ट फास्ट ही महिलाओं ने पैनिक बटन प्रेस किया जिसके बाद सिक्योरिटी टीम तो मौके पर पहुंच गई लेकिन लिफ्ट मेंटिनेस करने वाला शख्स करीब आधे घंटे के बाद पहुंचा।

दहशत भरे पल 

लिफ्ट फंसने की घटना के बाद आसपास के फ्लैटों से रेजिडेंस बाहर निकले और इनको रेस्क्यू करने की कोशिश की। लेकिन यह कोशिश है बेनतीजा निकली क्योंकि लिफ्ट बेहद बुरी तरीके से दो फ्लोर के बीच में फंसा था और गेट खोलने के अभी कोई साधन इनके पास मौजूद नहीं था।

घटना के बाद बाहर निकली महिलाओं ने हालात को बयां करते हुए बताया कि अंदर बहुत ज्यादा गर्मी थी और फैन भी प्रॉपर कम नहीं कर रहा था। बता दें की लिफ्ट के अंदर बेहद हल्की क्वालिटी का फैन लगाया गया है। एक्सपर्ट का कहना है कि यह फैन एग्जॉस्ट फैन की तरह काम नहीं करते। ऐसे में कहीं ना कहीं मेंटेनेंस टीम आम लोगों की जीवन के साथ खिलवाड़ करती नजर आ रही है।

सोसाइटी के रेजिडेंस कहते हैं कि मेंटेनेंस टीम मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम तो वसूलती है लेकिन उसे रकम का शायद ही कोई हिस्सा लिफ्ट मेंटेनेंस पर खर्च करती है। बता दें कि सुपरटेक बिल्डर ने सोसाइटी के मेंटेनेंस का काम YG Estate नाम की कंपनी को दे रखी है। रेजिडेंस YG Estate पर लूट करने का आरोप लगाते आई है। एक तरफ रेजिडेंट जहां लिफ्ट सर्विस को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं वहीं खारे पानी की सप्लाई के नाम पर भी मेंटेनेंस टीम को कटघरे में खड़े करते आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.