June 12, 2024, 7:46 pm

Noida news: बिल्डर की गलती का खामियाजा भुगतेंगे लोग.. इन सोसाइटियों की बत्ती हो सकती है गुल!

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 29, 2023

Noida news:  बिल्डर की गलती का खामियाजा भुगतेंगे लोग.. इन सोसाइटियों की बत्ती हो सकती है गुल!

Noida news: नोएडा के सेक्टर-75 से एक चिंताजनक खबर आ रही है. खबर यह है कि अब एक बिल्डर की बड़ी गलती व पैसों की लूट का खामियाजा शहर के 560 परिवारों को भुगतना पड़ेगा. बिजली विभाग ने इन परिवारों की बिजली काटने की घोषणा कर दी है. इसके अलावा आपको बता दें कि, बिजली विभाग ने सोमवार को सेवन एक्स सोसायटी को भी बकाया बिजली बिल भरने के लिए कहा है. इस दौरान सोसायटी प्रबंधन को चेतावनी दी गई है वे अपने बकाये बिल का जल्द भुगतान करा दें, वरना एक हफ्ते बाद सोसायटी में बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा.

एपेक्स एथेना सोसायटी का है मामला

बता दें कि, नोएडा के सेक्टर 75 में एक एपेक्स एथेना सोसायटी (Apex Athena Society) है. इस सोसायटी को बनाने वाले बिल्डर के ऊपर बिजली विभाग (यूपीपीसीएल) के 91 लाख रुपये बकाया है. इस बकाया का भुगतान ना होने के कारण बिजली विभाग ने आरसी (रिकवरी सर्टिफिकेट) जारी कर दी है. आरसी के आधार पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. उधर, बिजली विभाग ने सोसायटी की बिजली काटने की घोषणा कर दी है.

ये देखें-

सोसायटी के लोगों पर आया संकट

नोएडा के सेक्टर 75 में जिस सोसायटी की बिजली काटने की घोषणा की गई है उस सोसायटी में 560 परिवार रहते हैं. सोसायटी के लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन की एक टीम ने बाकायदा लाउडस्पीकर लगाकर घोषणा की है कि इस सोसायटी के कॉमन एरिया में यूज की जा रही बिजली के 91 लाख 83 हजार 779 रुपये बकाया है. इस बकाया का तुरंत भुगतान ना करने पर ​जल्दी ही सोसायटी की बिजली काट दी जाएगी.

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि हर महीने बिजली आदि की एवज में सीएएम चार्ज एडवांस में भुगतान करते हैं. इतना ही नहीं बिल्डर ने रजिस्ट्री के वक्त दो-दो साल का मेंटिनेंस चार्ज भी जमा करा रखा है. अब सोसायटी वासियों को चिंता सता रही है कि बिना बिजली के वे अपने घरों में कैसे रह पाएंगे ?

इसके अलावा आपको बता दें कि, विद्युत निगम ने सोमवार को सेवन एक्स सोसायटी के बाहर बकाया बिजली बिल भरने के लिए मुनादी कराई. इस दौरान सोसायटी प्रबंधन को चेतावनी दी गई है वे अपने बकाये बिल का जल्द भुगतान करा दें, वरना एक हफ्ते बाद सोसायटी में बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Ghaziabad gangrape case: गैंगरेप केस में पुलिस किसके लिए कर रही है काम, पीड़ित परिवार को क्यों कर रही है परेशान? जानिए जवाब

इन सोसायटियों को इतना भुकतान करना है

नोएडा विद्युत वितरण निगम ने सोमवार को सेवन एक्स सोसायटी में शामिल एपेक्स एथेना सोसायटी, ग्रैंड अजनारा हेरीटेज, आम्रपाली जोडिएक के बाहर लाउडस्पीकर से मुनादी कराई. विद्युत वितरण निगम खड़-1 के अधिशासी अभियंता ने बताया कि सेक्टर-75  के एपेक्स एथेना सोसायटी (Apex Athena Society) पर 90 लाख रुपये, ग्रैंड अजनारा हेरीटेज सोसायटी पर 60 लाख रुपये, सुपरटेक केपटाउन सेक्टर-74 पर 1 करोड़ रुपये, आम्रपाली जोडिएक सोसायटी पर 1 लाख रुपये बकाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.