June 15, 2024, 7:23 pm

Noida dog attack: इस सोसायटी में रिटायर्ड IAS अफसर को कुत्ते ने काटा, मॉर्निंग वॉक पर निकले थे सुबोध मेहता

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 8, 2023

Noida dog attack: इस सोसायटी में रिटायर्ड IAS अफसर को कुत्ते ने काटा, मॉर्निंग वॉक पर निकले थे सुबोध मेहता

Noida dog attack: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मौजूद हाई राइज हाउसिंग सोसायटियों में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. यहां आए दिन बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को कुत्ते अपना शिकार बना रहे हैं. तमाम सेक्टरों में आवारा कुत्तों पर पाबंदियों को लेकर लगातार नोएडा प्राधिकरण से शिकायत की जा रही है, लेकिन उसके बावजूद घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला सेक्टर-151 जेपी अमन सोसाइटी (JP Aman Society) का है. सोसायटी में एक रिटायर आईएएस अफसर को आवारा कुत्ते ने बुरी तरह काट लिया. इस घटना के बाद सोसाइटी के निवासियों में रोष है. यह पूरा घटना CCTV में कैद हो गई.

ये देखें-

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, गुरुवार की सुबह रिटायर आईएएस अफसर (retired ias officer) सुबोध मेहता मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इस दौरान एक कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया और उनकी जांघ पर काट लिया. इस घटना से सोसाइटी के लोगों में रोष है. लोगों का कहना है कि सोसाइटी में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है. आवारा कुत्ते हर दिन किसी न किसी को काट रहे हैं. वे अपने बच्चों को खेलने के लिए बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. इसकी शिकायत कई बार अथॉरिटी से की गई है. आम आदमी परेशान है. उनका कहना है कि अथॉरिटी केवल योजनाएं बनाती है, काम कुछ नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें-

G20 Summit Guidelines : गौतमबुद्ध नगर में स्कूल रहेंगे बंद! ट्रैफिक पुलिस ने अफवाहों से बचने की दी सलाह

वहीं, पीड़ित रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सुबोध मेहता ने जानकारी देते हुए बताया की सुबह करीब 5:30 से 6 बजे के बीच का समय था. मेरे साथ सोसायटी के एक और सीनियर सिटीजन थे. हम मॉर्निंग वॉक के लिए जा रहे थे, तभी एक कुत्ते ने जंप कर के उनपर हमला कर दिया, जिसके बाद मुझे सभी ने कहा की डॉक्टर को दिखाएं, इस तरह मामलों को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाना चाहिए, नहीं तो ऐसे मामले रोज आते रहेंगे.

AOA ने प्राधिकरण के अधिकारियों से की रिक्वेस्ट 

जेपी अमन सोसायटी के AOA प्रेजिडेंट ने बताया की हमारे यहां एक 74 साल के बुजुर्ग रिटायर्ड अधिकारी को कुत्ते ने काट लिया, इस से पहले भी सोसायटी में डॉग बाइट के मामले आते रहे हैं. हमने कई बार प्राधिकरण को शिकायत की है, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. पुलिस अधिकारी से लेकर हम प्राधिकरण के अधिकारी से रिक्वेस्ट करना चाहते हैं की कुछ करें नहीं तो सोसायटी में कोई नहीं रह पाएगा. लोग सोसायटी में सुरक्षा के लिए रहते हैं, लेकिन कुत्ते हमारे बच्चे और बुजुर्गों को काटेंगे तो हम सोसायटी में कैसे रह पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.