September 17, 2024, 12:56 am

Supertch News: बिल्डर सुपरटेक के फ्लैैट बायर्स में निराशा.. ‘पता नहीं कब खत्म होगी परेशानी’?

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 12, 2024

Supertch News: बिल्डर सुपरटेक के फ्लैैट बायर्स में निराशा.. ‘पता नहीं कब खत्म होगी परेशानी’?

दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही बिल्डर सुपरटेक (Supertch Limited) के कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिसका भविष्य अभी भी अधर में लटका है। फ्लैट बायर्स को नहीं पता कि उन्हें उनकी गाढ़ी कीमत से खरीदा गया फ्लैट कभी मिल भी पाएगा या नहीं। ये हाल तब है जब आईआरपी लगातार निवेशक और फ्लैट बायर्स के हित की रक्षा करने का दावा करते आई है लेकिन करीब 2 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अबतक दावे खोखले साबित हो रहे हैं। फ्लैट बायर्स का आरोप है कि आईआरपी उनके हितों की अनदेखी कर रही है और अब उम्मीद टूटने लगी है।

नोएडा से गुरुग्राम तक हाहाकार

किसी समय में बिल्डर सुपरटेक (Supertch Limited) बेहद तेजी से पांव फैला रहा था तब नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम समेत दिल्ली एनसीआर के इलाके में कई प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए थे। इन प्रोजेक्ट्स में आम आदमी ने अपनी मेहनत की कमाई को निवेश भी किया लेकिन अचानक ही सुपरटेक कंपनी दिवालिया प्रक्रिया में आ गई और कई प्रोजेक्ट्स में जारी काम अचानक से थम गए। इन्हीं प्रोजेक्ट्स में से एक है गुरुग्राम के सोहना रोड स्थित हिलटाउन रेजिडेंशियल सोसाइटी  (Hilltown Residential Society) । लो राइज की यह सोसाइटी में महंगे प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च की गई थी लेकिन करीब 700 फ्लैट यूनिट्स में से 100 फ्लैट ही तैयार हुए थे कि सारा काम अचानक से रुक गए। काम रुकने के बाद रेजिडेंट्स सुपरटेक बिल्डर के दफ्तर के चक्कर काटने पर मजबूर हैं लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकल रहा।

रविवार को हुई अहम बैठक

तमाम समस्याओं से जूझ रहे इस प्रोजेक्ट्स के फ्लैट खरीदार परेशान हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मुश्किल वक्त में अब करें तो क्या करें। फ्लैट खरीदारों की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए हिलटाउन वेलफेयर एसोसिएशन ने एक आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में शामिल होने वाले रेजिडेंट्स ने एक सुर में प्रोजेक्ट कंप्लीट करने की मांग की साथ ही कई मुद्दों पर चर्चा किया। एकमत होकर मीटिंग में कई प्रस्ताव पास किए गए। हिलटाउन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने https://gulynews.com से बात करते हुए साफ कहा कि रेजिडेंट्स अपने हक की इस लड़ाई में एकजुट हैं और बिल्डर सुपरटेक को अधूरे प्रोजेक्ट्स को कंप्लीट करने के लिए आगे आना ही होगा। सुमित गुप्ता ने बताया कि फ्लैट खरीदार परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं।

संबंधित खबर :-

 

Residents Issues: सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ लोगों का हल्ला बोल, ये है वजह

किन मुद्दों पर हुई बात

हिलटाउन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक के दौरान रजिस्ट्री के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा किया गया रेजिडेंट्स ने एक आवाज में इस बात की मांग की कि जिन फ्लैटों का पजेशन मिल चुका है उसकी रजिस्ट्री जल्द से जल्द कराई जाए। इसके साथ ही सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट्स ने बिल्डर सुपरटेक पर अपारदर्शी होने के आरोप लगाए। रेजिडेंट्स ने मांग की कि सुपरटेक को अपने कार्यप्रणाली में पारदर्शिता बरतनी चाहिए। अगर प्रोजेक्ट के ले आउट में या FAR में किसी तरह का बदलाव किया गया है तो इसकी विस्तृत जानकारी सुपरटेक को रेजिडेंट्स के साथ साझा करनी चाहिए। लोगों का आरोप है कि सबवेंशन प्लान के तहत बिल्डर सुपरटेक ने मोटी रकम प्राप्त की है लेकिन अब तक फ्लैट खरीदारों को उनका फ्लैट नहीं मिला है ऐसे में बेइमान बिल्डर सुपरटेक को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए।

सुमित गुप्ता बताते हैं कि उन्हें अथॉरिटी और बिल्डर सुपरटेक (Supertch News) से उम्मीद है कि वो फ्लैट बायर्स के हित में फैसला लेंगे और जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करेंगे। हालांकि उम्मीदों पर पानी फिरना तय माना जा रहा है क्योंकि जिस तरह की कार्यप्रणाली बिल्डर सुपरटेक की रही है उससे अबतक लोगों को निराशा ही हाथ लगी है।

 

यह भी पढ़ें :-

 

Benefits of Raisins: रोजाना खाएं भिगोए हुए किशमिश, थकान और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.