June 15, 2024, 8:37 pm

पीते हैं नारियल पानी तो हो जाएं सावधान! नहीं तो ऐसे दुकानदार का बन जाएंगे ‘शिकार’

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 6, 2023

पीते हैं नारियल पानी तो हो जाएं सावधान! नहीं तो ऐसे दुकानदार का बन जाएंगे ‘शिकार’

अगर आप अच्छे स्वास्थ्य के लिए नारियल पानी का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आप से डायरेक्टली जुड़ी हुई है। हम आज जो आपको बताने जा रहे हैं उसके बाद नारियल पानी पीने से पहले एक बार जरूर सोच में पड़ जाएंगे। आंख विचार करने लगेंगे कि जिस नारियल पानी को आप पी रहे हैं कहीं यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक तो नहीं बन गया है।

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बेहद हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां नारियल पानी बेचने वाला एक शख्स नारियल की सफाई नाले के पानी से करता हुआ पकड़ा गया। अब इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। लोग तमाम तरह के रिएक्शन दे रहे हैं और इस पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

कहां का है वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक बेहद हैरान कर देने वाला यह वीडियो ग्रेटर नोएडा के श्री राधा कृष्णा स्काई गार्डन सोसाइटी के पास का बताया जा रहा है। सोसाइटी से निकलने वाला गंदा पानी जो नाला में बहता है, उसी पानी को यह शख्स नारियल की की ठेली पर छिड़कता नजर आ रहा है।

वीडियो में क्या दिखा

वीडियो में आप देख सकते हैं यह शख्स नाली में बहते पानी को मग में भरता है और फिर उसी पानी को नारियल पर छिड़क देता है। कैमरे में दो बार यह यही हरकत करता हुआ यह शख्स पकड़ा जाता है। वीडियो बनाने वाले कुछ लोग चालाकी से इसका वीडियो बना लेते हैं और फिर इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं।

वीडियो यहां देखें :-

एक्शन में पुलिस

वीडियो सामने आने के बाद ग्रेटर नोएडा की पुलिस हरकत में आई। https://gulynews.com से एक्सक्लूसिव बात करते हुए बिसरख थाना के एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जा चुका है, साथ ही विधिक कार्रवाई भी नियमानुसार जारी है।

कौन है आरोपी

गिरफ्तार किए गए आरोपी शख्स का नाम समीर है, वह मूलरूप से बरेली के रहने वाले यासीन का पुत्र है। ग्रेटर नोएडा में ही रहकर समीर नारियल पानी का काम करता है। अब वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग ऐसे नारियल पानी से बचने की सलाह दे रहे हैं।

क्या कहते हैं डॉक्टर

https://gulynews.com ने जब इस बारे में डॉक्टर से बात की तो जवाब बेहद डरावना था। डॉ विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि इस तरह का पानी का छिड़काव जहरीला साबित हो सकता है। नाले में बहने वाले जहरीले पदार्थ स्वास्थ्य के लिए गंभीर संकट खड़े कर सकते हैं। नारियल पानी पीने वालों की तबीयत भी खराब हो सकती है। और अगर जहरीला पदार्थ की मात्रा पानी में ज्यादा रहा तो यह जानलेवा भी साबित हो सकता है। इतना ही नहीं यह कैंसर जैसी बीमारियों को भी बढ़ावा दे सकता है।

ऐसे में अगर आगे से आप नारियल पानी पिए तो इस बात का जरूर ख्याल रखें उसकी साफ-सफाई अच्छे से हुई हो और साथ ही साथ उस पर जहरीला पानी का छिड़काव ना हुआ हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.