September 17, 2024, 1:28 am

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में जल्द ही दूर होगी पानी की कमी, बने नए वॉटर पंप हाउस

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 6, 2024

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में जल्द ही दूर होगी पानी की कमी, बने नए वॉटर पंप हाउस

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में जलापूर्ति के लिए बने पंप हाउस जल्द ही नए लुक और अंदाज में दिखाई देंगे। इन पंप हाउसों की रंगाई-पुताई का काम शुरू हो चुका है। इस पहल का मकसद शहर की जलापूर्ति व्यवस्था को न केवल तकनीकी रूप से सुदृढ़ बनाना है, बल्कि इन्हें सौंदर्य की दृष्टि से भी आकर्षक बनाना है। यह परियोजना ग्रेटर नोएडा में बेहतर और सुचारू जलापूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडा के सभी पंप हाउसों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसीईओ प्रेरणा सिंह को निर्देशित किया है कि शहर में स्थित लगभग 208 पंप हाउसों की मरम्मत और सुधार का कार्य तेजी से पूरा किया जाए। इन पंप हाउसों की मरम्मत के साथ-साथ उनकी रंगाई-पुताई का काम भी किया जाएगा, जिससे वे नए और आकर्षक रूप में नजर आएंगे। इस पहल का उद्देश्य ग्रेटर नोएडा की जलापूर्ति व्यवस्था को बेहतर बनाना है।

Noida News : सनशाइन बिल्डर के मालिक हरेंद्र यादव के घर और दफ्तर में हुई छापेमारी…

ग्रेटर नोएडा में जलापूर्ति के पंप हाउसों को ऑटोमेशन सिस्टम से लैस किया जाएगा। जल विभाग के महाप्रबंधक जितेंद्र गौतम, वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार और लव शंकर भारती की टीम ने सेक्टर 37 के पंप हाउस को मात्र तीन दिनों में ऑटोमेशन सिस्टम से सुसज्जित कर दिया है। यह ऑटोमेशन सिस्टम पंप हाउसों के संचालन को अधिक कुशल और समयबद्ध बनाएगा, जिससे जलापूर्ति में सुधार होगा। इस कदम से जल आपूर्ति व्यवस्था में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को तुरंत नियंत्रित करना संभव होगा, जिससे नागरिकों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.