September 17, 2024, 2:07 am

Students Death News: IAS कोचिंग सेंटर में दर्दनाक हादसा, तीन स्टूडेंट की हुई मौत…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 28, 2024

Students Death News: IAS कोचिंग सेंटर में दर्दनाक हादसा, तीन स्टूडेंट की हुई मौत…ये है वजह

Students Death News: दिल्ली के करोल बाग इलाके से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आपको बता दें कि जहां बच्चे अपने जीवन को सवारने दूर-दूर से पहुंचे थे वहां बच्चे अपना जीवन ही गंवा बैठे है। IAS कोचिंग देने वाले वाजीराव नामक इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से बड़ा हादसा हो गया है। जिसमें 3 छात्रों की मौत हो गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली (Students Death News) के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत से हडकंप मच गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची NDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर 3 छात्रों के शव बरामद किये है। वहीं दिल्ली सरकार ने हादसे को लेकर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है। आपको बता दें दिल्ली में हाल ही में हुई बारिश के बाद कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया था। बेसमेंट में भरे पानी में डूबने से तीन छात्रों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बेसमेंट में भरे पानी को पंपों की मदद से निकाला जा रहा है। Gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली फायर डिपार्टमेंट को शाम सात बजे के आसपास कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों के फंसने की खबर मिली थी। शुरुआत में बेसमेंट में पानी भरने से दो छात्रों की मौत की खबर थी जबकि एक लापता बताया जा रहा था इस घटना से गुस्साए छात्र एमसीडी केखिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।

प्रत्यक्षदर्शी छात्र ने क्या कहा?

इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी छात्र ने बताया कि पानी का बहाव इतना तेज था कि हम सीढ़ियां नहीं चढ़ पा रहे थे। 2-3 मिनट के अंदर पूरे बेसमेंट में 10-12 फुट पानी भर गया। वहां से निकलने के लिए रस्सियां फेंकी गईं, लेकिन पानी इतना गंदा था कि कुछ भी नहीं दिख रहा था। वहां से एक-एक कर बच्चे निकाले जा रहे थे। चश्मदीद ने कहा मेरे पीछे 2 लड़कियां और थीं। जो निकल नहीं पाई। चश्मदीद ने कहा कि शाम 7 बजे ये हादसा हुआ था। पहले भी यहां जल जमाव हो चुका है, करीब एक सप्ताह पहले यहां पानी भर गया था तो हमें ऊपर ही रोक दिया गया था। जलजमाव का आलम तो ये है कि कई बार हमारी क्लासें कैंसिल कर दी जाती हैं, 2 से ढाई घंटे तक पानी भरा रहता है। पिछली बार हम जब क्लास ले रहे थे तो सुबह करीब 10 बजे हमें बेसमेंट में नहीं जाने दिया गया था, कई स्टूडेंट्स की कारें तैर रही थीं। चश्मदीद ने बताया कि जब रस्सी फेंकी गई तो किस्मत से वह मेरे हाथ में आ गई, मुझे बाहर खींचा गया, एक लड़की ने मेरी लात पकड़कर रखी थी।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: बिल्डर के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा, सोसाइटी में किया प्रदर्शन…ये है वजह

फायर चीफ ऑफिसर ने बताया हादसा

वहीं, फायर चीफ ऑफिसर ने कहा कि शाम 7 बजे हमारे पास कॉल आई थी कि कोचिंग सेंटर में पानी भरा है, इसमें कुछ बच्चे फंसे हैं। मौके पर 5 गाड़ी भेजी गई हैं, हम लोग बेसमेंट से पानी निकाल रहे थे, लेकिन पानी वापस बेसमेंट में जा रहा था। जैसे ही पानी का लेवल थोड़ा कम हुआ तो एक बच्चे की बॉडी निकाली गई। हमें 2 से 3 स्टूडेंट्स के फंसे होने की जानकारी मिली थी। ये बारिश और नाले का पानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.