September 8, 2024, 5:21 am

Society Issues: ग्रीन शायर बिल्डर की बढ़ी मुश्किलें, एनजीटी ने लिया एक्शन…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 23, 2024

Society Issues: ग्रीन शायर बिल्डर की बढ़ी मुश्किलें, एनजीटी ने लिया एक्शन…ये है वजह

Society Issues: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ग्रीन शायर बिल्डर को बड़ा झटका लगा है। एनजीटी ने सोसाइटी में बने कूड़े दान को सील कर दिया है। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिए अथॉरिटी को आदेश दिए हैं। लोगों ने इसकी शिकायत पहले प्राधिकरण से की थी, लेकिन जब वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई तो एनजीटी चले गए।

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Society Issues) में स्थित निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसाइटी के रेसिडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ एक शिकायत की थी, जिसके बाद अब बिल्डर को बड़ा झटका लगा है। एनजीटी कोर्ट ने सोसाइटी में बने अस्थाई कूड़ेदान पर ताला लगा दिया है। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिए अथॉरिटी को आदेश दिए हैं। लोगों ने इसकी शिकायत पहले प्राधिकरण से की थी, लेकिन जब वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई तो एनजीटी चले गए। अब एनजीटी की तरफ से बिल्डर के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

बेसमेंट में बिल्डर ने बनाया कूड़ा दान

सोसाइटी के निवासी अनुपम चौहान ने बताया कि हाउसिंग सोसायटी के भीतर टावर नंबर-8 के बेसमेंट में बिल्डर के द्वारा कूड़ेदान बना दिया गया। कूड़े को डंप करने के लिए एक अस्थाई कूड़ेदान बनाया गया, जिसकी वजह से लोगों को समस्या होने लगी। इसकी आवाज निवासियों ने उठाई। पहले बिल्डर से शिकायत की थी, लेकिन बिल्डर ने अनसुना कर दिया। उसके बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के पास गए।

प्राधिकरण से नहीं मिली ठीक मदद

निवासियों ने बताया कि वहां से भी कोई ठीक प्रकार से मदद नहीं मिली। जिसके बाद एनजीटी का दरवाजा खटखटाया। लंबी सुनवाई के बाद अब अंत में अस्थाई कूड़ेदान को सील कर दिया गया है। एनजीटी की टीम सोसाइटी में पहुंची और अस्थाई कूड़ेदान पर ताला लगा दिया। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ एक्शन का आदेश भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें…

Crime News: चेन लूट से परेशान लोगों ने बचने का निकाला ये तरीका, जारी की एडवाइजरी

बीमारियां फैलने का जोखिम

लोगों का कहना है कि जिस टावर के नीचे कूड़ेदान को बनाया गया, उसमें करीब 125 परिवार रहते हैं। ऐसे में उनका तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कूड़ेदान होने की वजह से बदबू ऊपर तक आती है, इस वजह से इसकी शिकायत की गई थी। कूड़े के एकत्रित होने की वजह से काफी लोग बीमार भी हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.