September 19, 2024, 10:30 pm

Shortage Of Water: पानी की किल्लत, भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 19, 2024

Shortage Of Water: पानी की किल्लत, भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग…

Shortage Of Water: भीषण गर्मी की मार ऊपर से पानी की किल्लत होने से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटियों में लोगों का जीना मुहाल हो रखा है। गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू 2 हाउसिंग सोसाइटी में पानी का भारी सकंट पैदा हो गया है। जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले करीब 1300 लोग परेशान हैं और प्राधिकरण के अधिकारी कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Shortage Of Water)  में स्थित गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू 2 हाउसिंग सोसाइटी में पानी का भारी सकंट आ गया। जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले करीब 1300 लोग परेशान हैं। सोसाइटी में टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई हो रही है, लेकिन जो पानी टैंकर के जरिए आ रहा है, उसका टीडीएस 755 तक पहुंच गया। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। पिछले करीब एक महीने से नॉर्थ एवेन्यू 2 में पानी की समस्या बनी हुई है।

प्राधिकरण की लापरवाही मुख्य वजह

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि इस समय पानी की समस्या सबसे ज्यादा हो रही है। उसके बावजूद भी बिल्डर के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा जो पानी की मोटर है, वह खराब हो गई है। इसी वजह से इन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना सोसाइटी के भीतर बिल्डर की तरफ से 15-20 पानी के टैंकर बुलाई जाते हैं। जिनकी क्षमता 20 हजार लीटर होती है। यह काम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को भी करना चाहिए, लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro News: मेट्रो बनी नशेड़ियों का मनपसंद ठिकाना, कर रहे ऐसी हरकतें…

पीने लायक नही है पानी

सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि टैंकर के माध्यम से जो पानी आ रहा है, वह पीने के लायक नहीं है। वह काफी खतरनाक है, क्योंकि उसका टीडीएस 755 तक पहुंचा हुआ है। इसलिए अब हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले निवासी बाहर से खरीद कर पानी ला रहे हैं और उसको पी रहे हैं। करीब एक महीने से यह समस्या बनी हुई है। इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के तमाम अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई भी सुनने के लिए तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.