September 20, 2024, 3:04 am

Shortage of Water: पानी की किल्लत से लोगों को जल्द मिलेगा छुटकारा, जाने क्या है योजना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 3, 2024

Shortage of Water: पानी की किल्लत से लोगों को जल्द मिलेगा छुटकारा, जाने क्या है योजना

Shortage of Water: ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यहां के कई सेक्टरों में पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को छुटकारा मिलने वाला है। ग्रेटर नोएडा शहर की तेजी से बढ़ती आबादी और पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए सेक्टर बीटा-2 में स्थित पानी की टंकी को चालू करने की योजना बनाई जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Shortage of Water) के सेक्टर बीटा-2 में स्थित पानी की टंकी का हाल ही में सीनियर मैनेजर एपी वर्मा द्वारा निरीक्षण किया गया। यह टंकी लगभग 12-13 साल पहले बनाई गई थी, लेकिन अब तक इसे चालू नहीं किया गया है। ग्रेटर नोएडा शहर की तेजी से बढ़ती आबादी और पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए इस टंकी को चालू करने की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

पानी की गंभीर समस्या से लोगों को हो रही परेशानी

पानी की कमी और प्रेशर की समस्याओं के चलते बीटा-1 और बीटा-2 के निवासियों को समय पर पानी की सप्लाई नहीं मिल पा रही है। इस स्थिति को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से आग्रह किया गया है कि इस टंकी को शीघ्र चालू करें, जिससे इन इलाकों के निवासियों को बेहतर पानी की सप्लाई मिल सके।

यह भी पढ़ें…

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों का आतंक, पार्क में खेल रहे बच्चे पर किया जानलेवा हमला

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

हरेन्द्र भाटी ने इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि पानी की टंकी को चालू करने से पहले उसकी लैब टेस्टिंग की जानी चाहिए, जिससे भविष्य में कोई हादसा न हो। इसके अलावा उन्होंने सुझाव दिया कि टंकी के आसपास के क्षेत्र की सफाई की जाए, जिसमें टंकी के अंदर का प्लास्टर नवीनीकरण और नई मोटर की स्थापना शामिल है। हरेन्द्र भाटी ने यह भी कहा कि स्थानीय निवासियों से बात कर यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.