May 4, 2024, 2:47 am

नोएडा के इस घर में कहां से 3 करोड़ 70 लाख, पुलिस ने चुनाव से पहले ज़ब्त किए

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 8, 2022

नोएडा के इस घर में कहां से 3 करोड़ 70 लाख, पुलिस ने चुनाव से पहले ज़ब्त किए

नोएडा में विधानसबा चुनाव से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेक्टर 44 के एक मकान से 3 करोड़ 70 लाख पुलिस ने बरामद किए है। सेक्टर 39 थाना के पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की और यह बड़ी सफलता पाई।  मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है। राशि के बारे में संबंधित व्यक्ति से पूछताछ की गई। लेकिन वह बरामद रकम के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दे सका है ना ही कोई दस्तावेज शेयर किया है। आयकर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है। फिलहाल पुलिस और आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। सूत्र बताते हैं कि चुनाव के लिए राशि लाई गई थी। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस सक्रिय है। सोमवार को एक व्यक्ति ने सूचना दी कि सेक्टर-44 में एक मकान में चुनाव को प्रभावित करने के लिए कुछ रकम लाई गई है।

पुलिस ने सेक्टर-44 के एफ ब्लाक निवासी प्रेमपाल सिंह नागर के घर पर दबिश दी। वहां से 3 करोड़ 70 लाख 50 हजार रुपये बरामद हुए। प्रेमपाल मकान में किराये पर रहते हैं। उनसे पुलिस ने पूछताछ की और रुपयों के बारे में कुछ अभिलेख मांगे। लेकिन वह यह नहीं बता पाए कि रकम को कहां से लाई गई है। पुलिस प्रेमपाल से लगातार पूछताछ कर रही है। साथ ही इस बात की जांच की जा रही है कि वह किन-किन लोगों के संपर्क में है। इससे पहले भी करीब डेढ़ करोड़ रुपये पुलिस ने जब्त किए थे।

देर रात तक जांच में जुटी रही आयकर विभाग की टीम
नोएडा सेक्टर-44 के एक मकान में 3.70 करोड़ रुपये से अधिक कैश मिलने के मामले में आयकर विभाग की टीम देर रात तक जांच में जुटी रही। आयकर सूत्रों के अनुसार जिस व्यक्ति के पास से कैश मिला है, उसने पूछताछ में बताया कि मकान खरीदने के लिए पैसा रखा था। हालांकि, इतनी बड़ी रकम घर में क्यों रखी, इसकी जानकारी नहीं दी। आयकर विभाग ने बरामद कैश को सीज कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

अब तक 10 करोड़ से अधिक कैश मिला
चुनाव में कालेधन के प्रयोग को रोकने के लिए सख्त निगरानी रखी जा रही है। आयकर विभाग ने नोएडा और बुलंदशहर में विशेष टीमों को सक्त्रिस्य कर रखा है। अब तक 10 करोड़ रुपये से अधिक कैश पकड़ा जा चुका है। पुलिस 10 लाख रुपये से अधिक कैश मिलने पर आयकर विभाग को जानकारी देती है। इससे पहले 5.77 करोड़ रुपये सेक्टर-50 के लॉकर रूम में मिला था। हालांकि, इस मामले का भी चुनाव से जुड़ा कोई एंगल नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.