February 1, 2023, 9:15 pm

Leopard in Noida: नोएडा में “ड्रोन” की मदद से तेंदुए की तलाश जारी, सोसायटी के लोगों में खौफ

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 6, 2023

Leopard in Noida: नोएडा में “ड्रोन” की मदद से तेंदुए की तलाश जारी, सोसायटी के लोगों में खौफ

Leopard in Noida: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ दिखने के बाद से ही लोगों में डर बैठा हुआ है. अजनारा ली गार्डन सोसायटी (Ajnara Lee Garden Society) के पास दिखा तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है. पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. लोगों का कहना है कि मौजूदा समय में सोसायटी की स्थिति कोरोना के दौरान लगे लॉकडाउन की तरह हो गई है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. पिंजरा, जाल लगाने के साथ निगरानी बढ़ा दी गई है. टीम ड्रोन की मदद से इलाके में तेंदुए की तलाश कर रही है.

अजनारा ली गार्डन सोसायटी में दिखा था तेंदुआ 

अजनारा ली गार्डन सोसायटी (Ajnara Lee Garden Society)के पास निर्माणाधीन इमारत में 27 दिसंबर को पहली बार तेंदुआ देखा गया था. डर की वजह से लोग बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. बच्चों की स्पोर्ट्स एक्टिविटी नहीं हो रही है. डांस टीचर, स्केटिंग के कोच नहीं आ पा रहे हैं. महिलाओं के लिए भी इस समय घर के कामकाज खुद करने पड़ रहे हैं. सोसायटी में सतर्कता के लिए फैसिलिटी ने एडवाइजरी जारी की है.

लोगों का कहना है कि मेड और डिलिवरी बॉय भी नहीं आ रहे हैं. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. यहां तक की कॉमन एरिया और लिफ्ट तक जाने से डर रहे हैं. दिन में भले ही इक्का-दुक्का लोग निकलते हैं, लेकिन शाम होते ही पूरी तरह से सन्नाटा पसर जाता है. आसपास की सोसायटियों में भी डर और दहशत का माहौल है. लोगों ने मॉर्निंग वॉक और रनिंग भी बंद कर दी है.

करीब एक सप्ताह पहले जब तेंदुआ देखा गया था तब सोसायटी के लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई थी. इसमें लोगों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई थी. सोसायटी में सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए फैसिलिटी की ओर से एक टावर से दूसरे टावर को जाने वाले रास्ते को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है. साथ ही, अलग से कैमरे लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

Health tips: क्या आपको ज्यादा ठंड लगती है? शरीर में हो सकती है इन चीजों की कमी

https://gulynews.com का जानकारी के अनुसार गार्ड की संख्या को भी बढ़ाया गया है. साथ ही टीम के लोग खुद से भी सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं और वन विभाग की टीम के साथ सहयोग कर रहे हैं. दोबारा तेंदुआ दिखने से आसपास की आवासीय सोसायटियों के लोग भी सतर्क हो गए हैं. वन विभाग टीम बनाकर तेंदुए को खोजने और पकड़ने की कोशिश कर रही है. वन विभाग की टीम घेराबंदी कर जाल लगाए हैं, लेकिन अब तक नहीं सफलता मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.