September 17, 2024, 12:22 am

Residents Protest: भीषण गर्मी के बीच लोगों का प्रदर्शन, बिल्डर पर लगाया आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 27, 2024

Residents Protest: भीषण गर्मी के बीच लोगों का प्रदर्शन, बिल्डर पर लगाया आरोप

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर की कई हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की तानाशाही और मनमानी को लेकर निवासियों ने मोर्चा खोल दिया है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में मूलभूत सुविधाओं को लेकर श्री स्काई गार्डन सोसायटी के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने आरोप लगाया कि इस गर्मी में लगातार बिजली कटौती हो रही है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Residents Issues) के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में मूलभूत सुविधाओं को लेकर श्री स्काई गार्डन सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ  प्रदर्शन किया। यहां हाथों में बैनर पोस्टर लेकर पैदल मार्च करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान निवासियों ने चोर है की नारेबाजी की और हाथों में बैनर पोस्टर लेकर जमकर प्रदर्शन किया।

बड़ी संख्या में शामिल हुईं महिलाएं

इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। महिलाओं ने बताया कि जो वादे किए गए थे। उन वादों को 6 सालों में पूरा नहीं किया गया और ना पूरा करने के बिल्डर के कोई इरादे लग रहे हैं। इसके विरोध में भीषण गर्मी में चिलचिलाती धूप में हम लोग अपनी मांगों को लेकर यह प्रदर्शन कर रहे हैं।

10 सालों से सोसाइटी में नहीं पहुंची मूलभूत सुविधाएं

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि लगभग 10 साल इस सोसाइटी के चलते हो गए हैं। उसके बावजूद न ही सोसाइटी में फायर फाइटिंग की व्यवस्था है। और ना ही कोई भी मूलभूत सुविधाएं हैं। पूरे बेसमेंट में सीपेज और लीकेज है। जिससे सोसाइटी के टावर कमजोर हो जाते हैं। ना इस सोसाइटी में स्विमिंग पूल चालू है और ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया गया। इतना ही नहीं सिक्योरिटी और हाउस कीपिंग स्टाफ आधा कर दिया गया। लोगों ने बताया कि इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के लिए करोड रुपए का घोटाला करके आधे से कम क्षमता का पावर कनेक्शन लगवा दिया। जिससे निवासियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में लगातार पावर कट हो रहा है। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें…

UP Weather Update: गर्मी का कहर, अभी और बढ़ेगा पारा…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ये हैं निवासियों की मांगे

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि उनकी 8 मांगे हैं। जो हमसे वादे किए गए थे। पहले उनका इलेक्ट्रिसिटी के लिए खुद का डीजी जेनरेटर खरीदा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि डीजी का लोड पर्याप्त होना चाहिए। डीजी स्टैंड नहीं बल्कि हमारा खुद का होना चाहिए। उनकी दूसरी मांग है बेसमेंट सीपेज और लीकेज की समस्या को दूर किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.