September 8, 2024, 7:00 am

Residents Issues: निवासियों ने एओए के खिलाफ किया प्रदर्शन, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 27, 2024

Residents Issues: निवासियों ने एओए के खिलाफ किया प्रदर्शन, ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर की कई हाउसिंग सोसाइटियों में AOA के खिलाफ निवासियों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। हाल ही में नोएडा की एक सोसाइटी में निवासियों ने अवैध कब्जे को लेकर AOA के खिलाफ प्रदर्शन किया। सोसाइटी के निवासियों ने वर्तमान एओए और उनकी गलत नीतियों का विरोध किया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Residents Issues)के सेक्टर-75 स्थित जेएम अरोमा सोसाइटी के निवासियों का गुस्सा फूट गया है। सोसाइटी के निवासियों ने वर्तमान एओए और उनकी गलत नीतियों का विरोध किया। इसको लेकर गाजियाबाद में स्थित उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में सुनवाई होनी थी, लेकिन एओए पक्ष मौके पर नहीं पहुंचा। इस तरीके से जेएम अरोमा सोसाइटी के करीब 250 निवासियों को चिलचिलाती गर्मी में उप-रजिस्ट्रार कार्यालय जाना पड़ा। एओए की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने में मुख्य रूप से गौरव भदौरिया, देवेन्द्र सिंह और ललित ओझा समेत सोसाइटी के करीब 250 लोग मौजूद रहे।

इन लोगों पर लगे आरोप

निवासियों ने उप-रजिस्ट्रार ऋषभ अग्रवाल के सामने विस्तार से मामला रखा और अपनी व्याख्या दी। निवासियों ने बताया कि एओए ने पिछले पांच साल से नियमानुसार चुनाव नहीं कराए हैं। चार लोग दीपक चौहान, जितेन्द्र भारती, आरबी जैन और हरीश शर्मा पिछले चार-पांच सालों से किसी न किसी पद पर काबिज हैं। निवासियों का आरोप है कि जीबीएम में चुनाव से पहले नियुक्त चुनाव समितियां भी उनकी सहमति के बिना बनाई जाती हैं।

हर समस्या का होगा समाधान

मामले की गंभीरता और निवासियों की परेशानी को समझते हुए उप-रजिस्ट्रार ने इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि निवासियों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा और मामले की जल्द सुनवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सुनवाई पूरी होने तक कार्यकारी अध्यक्ष सोसायटी में बिजली, पानी और सफाई जैसी किसी भी आवश्यक सुविधा को सुचारू रूप से चलाने के लिए बाध्य होंगे।

यह भी पढ़ें…

Live In Relationship News: ऑनलाइन देनी होगी लिव इन रिलेशनशिप की जानकारी, जाने पूरी खबर

पहले भी हो चुकी शिकायतें

इस मामले को लेकर निवासियों द्वारा पहले भी उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में पांच शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं। निवासियों का आरोप है कि सोसायटी के निवासी राहुल शर्मा पिछले पांच वर्षों से लगातार चुनाव समिति के सदस्य हैं और समय-समय पर उन पर चुनाव परिणामों को प्रभावित करने का आरोप भी लगाया जाता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.