July 9, 2024, 4:19 am

Residents Issues: निवासी और AOA आमने-सामने, रजिस्ट्रार ने मांगा जवाब…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 23, 2024

Residents Issues: निवासी और AOA आमने-सामने, रजिस्ट्रार ने मांगा जवाब…ये है वजह

Residents Issues: ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू में अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन को लेकर बड़ी खबर है। यहां पर सोसाइटी में को-ऑनर्स को वोटिंग के अधिकार में सहमति के मुद्दे को लेकर निवासी और AOA आमने सामने आ गए हैं। इसको लेकर कुछ दिन पहले निवासियों ने AOA की शिकायत डिप्टी रजिस्ट्रार से की थी। जिसपर रजिस्ट्रार ने सवाल उठाते हुए AOA से जवाब मांगा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Residents Issues) स्थित गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू में निवासी और अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (AOA) आमने सामने आ गए हैं। आरोप है की सोसाइटी में AOA की जेवीएम बैठक बुलाई गई थी। जिसमे को-ऑनर्स की वोटिंग के अधिकार के मुद्दे पर चर्चा करने के बजाय AOA की टीम लोगों के घरों पर जाकर सहमति मांग रही है। इस मामले निवासियों ने डिप्टी रजिस्ट्रार को लिखित शिकायत दी थी। जिसके बाद रजिस्ट्रार ने AOA  अध्यक्ष से इस तरह गतिविधियों पर सवाल उठाते हुए जवाब मांगा है।

3 मार्च को AOA ने आम जन सभा की बैठक बुलाई थी

इस मामले में सोसाइटी के निवासी आशुतोष कृष्ण त्रिपाठी ने बताया की AOA का चुनाव आ रहा है। जिसको लेकर 3 मार्च को AOA ने आम जन सभा की बैठक बुलाई गई थी, जिसमे करीब 80 लोग पहुंचे थे। आरोप है की AOA ने फर्स्ट ऑनर्स के साथ ही को ऑनर्स की वोट डालने के अधिकार की सहमति पर चर्चा की। बैठक में AOA ने यूपी अपार्टमेंट एक्ट के बायलॉज की अनदेखी की। एक्ट में कम से कम दो तिहाई फ्लैट खरीदारों की सहमति का उल्लेख है, लेकिन AOA इस नियम की अनदेखी कर रही है। जिसका विरोध करते हुए निवासियों ने डिप्टी रजिस्ट्रार को शिकायत दी थी। जिसपर मामले को संज्ञान में लेते हुए डिप्टी रजिस्ट्रार ने AOA से जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, काफी देर तक फंसे रहे पति-पत्नी

ये बोले AOA अध्यक्ष

इस मामले में AOA अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह का कहना है की कुछ चुनिंदा गिने चुने लोग ही प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं। हम बॉयलॉज की किसी भी तरह से अनदेखी नहीं कर रहे हैं। पूरे ड्राफ्ट में कोई बदलाव नहीं है और इसमें कोई भी बदलाव किया भी नही जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.