September 19, 2024, 9:54 pm

Residents Issues: बिल्डर के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 28, 2024

Residents Issues: बिल्डर के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की मनमानी और तानाशाही के मामले बढ़ते जा रहे है। जिसको लेकर परेशान रेसिडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हाल ही में नोएडा की एक सोसाइटी में बिल्डर की करतूतों से परेशान लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और सोसाइटी में बुनियादी सुविधाओं की मांग की।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Residents Issues) के सेक्टर-168 स्थित सनवर्ल्ड रेजीडेंसी एरिस्टा के बायर्स ने बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर सोसाइटी के गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। सन एरिस्टा वेलफेयर सोसाइटी (एसडब्ल्यूएस) के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में निवासी शामिल हुए। गौरतलब है कि इस परियोजना को शुरू में पांच निदेशकों- दिनेश गोयल, धर्मवीर सिंह, वाईके गुप्ता, सौरव गुप्ता और संजीव गुप्ता ने लॉन्च किया था। हालांकि, अब सभी मूल निदेशकों ने इस्तीफा दे दिया है, जो निवासियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

बुनियादी सुविधाएं भी नही है उपलब्ध

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि बिल्डर ने उनके द्वारा फ्लैट और बुनियादी सुविधाओं के लिए दिए गए पैसे को अन्य परियोजनाओं में डायवर्ट कर दिया है। यह परियोजना 2012 में शुरू की गई थी, लेकिन 12 साल बीत जाने के बावजूद बिल्डर ने अभी तक कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं लिया है। इतना ही नहीं, सोसाइटी में आवश्यक बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हैं। निवासियों का कहना है कि उन्हें न केवल रजिस्ट्री की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि बुनियादी सुविधाओं की कमी भी उनके दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Crime News: बिल्डर की गुंडागर्दी, नाबालिग लड़की को फेंका छत से नीचे

बिल्डर पर लगे ये आरोप

एसडब्ल्यूएस के सचिव आशीष वर्मा ने बताया कि सनवर्ड एरिस्टा के निवासियों ने बिल्डर के लुभावने विज्ञापनों में फंसकर अपनी जीवन भर की कमाई यहां लगा दी। लेकिन बिल्डर प्रबंधन की लापरवाही से सभी परेशान हो चुके हैं। बायर्स की प्रमुख मांगों में बिल्डर के खातों की फोरेंसिक ऑडिट कराना और बिल्डर-बायर्स के बीच एस्क्रो खाता खुलवाना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.