June 26, 2024, 8:17 pm

Residents Issues: बिल्डर के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 16, 2024

Residents Issues: बिल्डर के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन, ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर और रेसिडेंट्स के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। क्रम में वेस्ट स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने लगातार सातवें सप्ताह भी बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बिल्डर पर आरोप लगाया की सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Issues) में रहने वाले लोगों ने बिल्डर की तानाशाही और मनमानी के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में वेस्ट स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने लगातार सातवें सप्ताह भी बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदेशन किया। इस दौरान निवासियों ने बिल्डर की नाजायज वसूली, मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने और करोड़ों के घोटाले पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी

निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है और जानलेवा समस्याएं हैं। उन्हें पिछले सात हफ्तों से धूप की चिलचिलाती गर्मी में बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है, लेकिन बिल्डर ने न तो अवैध वसूली बंद की और न ही मूलभूत सुविधाओं में कोई सुधार किया। निवासियों का कहना है कि जब तक परियोजना के असली मालिक का पता नहीं चलता, मालिक अपनी जिम्मेदारियों को निभाना शुरू नहीं करता और जब तक मूलभूत सुविधाएं पूरी नहीं होती, हफ्ते दर हफ्ते प्रदर्शन जारी रहेगा।

फायर फाइटिंग उपकरण चालू नहीं, बेसमेंट में सीपेज और लीकेज

निवासियों ने बताया कि ग्रुप बिल्डर ने पिछले कई सालों में न तो मूलभूत सुविधाओं और जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने का प्रयास किया और न ही कोई इरादा दिखाया। लगभग 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है, लेकिन अभी भी फायर फाइटिंग उपकरण चालू नहीं हैं। पूरे बेसमेंट में सीपेज और लीकेज है, जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हैं। स्विमिंग पूल में गंदा पानी भरा गया है और लोगों को बीमार करने का पूरा इंतजाम किया गया है। क्लब हाउस अधूरा है, सिक्युरिटी और हाउसकीपिंग स्टाफ आधा कर दिया गया है जो अपना कर्तव्य पूरी तरह से नहीं निभा पा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Electricity Supply News: अब शहरी दर से गांवों में भी देना होगा बिजली का बिल, जारी हुए आदेश

बिजली और पावर बैकअप नहीं

लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने उनसे बिजली कनेक्शन और नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। उन्हें आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन और किराए का डीजल जनरेटर लगा दिया गया है, जो निवासियों को बिजली और पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। इसके कारण एनपीसीएल की बिजली बार-बार ट्रिप होती रहती है और जब बिजली जाती है तो जनरेटर भी नहीं चल पाता, जिससे पूरी सोसाइटी अंधेरे में डूब जाती है। ऐसे में न तो घरों में बिजली जलती है, न ही लिफ्ट चलती है और लगभग 1300 परिवार, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे हाउस अरेस्ट की स्थिति में फंस जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.