June 23, 2024, 8:55 pm

Residents Issues: गर्मी का कहर ऊपर से बिजली की कटौती, लोगों का जीना हुआ मुहाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 29, 2024

Residents Issues: गर्मी का कहर ऊपर से बिजली की कटौती, लोगों का जीना हुआ मुहाल

Residents Issues: मई में पड़ रही भीषण गर्मी की मार से पहले से ही लोगों का जीना मुहाल था। अब ऊपर से  कई दिनों से यूपीसीएल द्वारा की जा रही बिजली की कटौती ने लोगों की मुश्किलों को और भी बड़ा दिया है। लोगों को न तो दिन में चैन मिल रहा है और न तो रात में वो आराम से सो पा रहे हैं। निवासियों का आरोप है कि एक दिन में करीब 70 बार से अधिक बिजली कट हो जाती है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे बिजली की समस्या भी बढ़ती जा रही है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Issues)  में 21बिजली की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार की देर रात को रक्षा अडेला समेत तीन हाउसिंग सोसाइटी में बिजली की समस्या हुई। निवासियों का आरोप है कि एक दिन में करीब 70 बार से अधिक बिजली कट हो जाती है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे बिजली की समस्या भी बढ़ती जा रही है। इन सभी मुद्दों को लेकर अब निवासी यूपीपीसीएल के अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि काफी हाउसिंग सोसायटी के लोग इकट्ठा होकर यूपीपीसीएल दफ्तर जा रहे हैं और अपनी बातों को रखेंगे।

पिछले हफ्ते से बुरा हाल

रक्षा अडेला हाउसिंग सोसायटी के निवासी और एओए सदस्य नरेंद्र कुमार का कहना है कि बिजली समस्या पिछले करीब 7 दिनों से बढ़ती जा रही है। कोई ऐसा दिन नहीं जाता, जिस दिन बिजली की सप्लाई बंधित ना होती हो। अगर हिसाब लगाया जाए तो एक दिन में करीब 70 बार बिजली कट हो जाती है। बार-बार बिजली काटने होने की वजह से लोग काफी परेशान है।

यह भी पढ़ें…

Fire Broke Out News: फ्लैट में लगी अचानक आग.. जलकर खाक हुई वॉशिंग मशीन

नही हो रही सुनवाई, परेशान हुए लोग

इसकी असली वजह यह है कि जरूरत से ज्यादा ओवरलोड बढ़ जाता है, लेकिन सप्लाई ठीक प्रकार से नहीं की जाती। निवासियों ने बताया कि सेक्टर-122 में यूपीपीसीएल का सबस्टेशन बना हुआ है। जहां से बिजली की सप्लाई की जाती है। वहां के जूनियर इंजीनियर से लगातार शिकायत की गई, लेकिन वह निवासियों की बात को नहीं सुनते हैं। अगर ऐसे ही चलेगा तो हालत और ज्यादा खराब हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.