September 8, 2024, 6:28 am

Reliance Jio New Plan: मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio का सबसे पॉपुलर प्लान, जानिए क्या है खास

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 24, 2024

Reliance Jio New Plan: मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio  का सबसे पॉपुलर प्लान, जानिए क्या है खास

Reliance Jio New Plan: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो यूजर्स को बड़ा गिफ्ट दिया है। हाल ही में उनकी टेलीकॉम Reliance Jio ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया था। कीमत बढ़ाने के बाद कंपनी ने अपने सबसे पॉपुलर को दोबारा लॉन्च किया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, देश के जाने-माने उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Jio New Plan)  के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो यूजर्स को बड़ा गिफ्ट दिया है। हाल ही में उनकी टेलीकॉम Reliance Jio ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया था। बीते 3 जुलाई को कंपनी ने यूजर्स को जोर का झटका धीरे से देते हुए अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए थे। एक साथ कंपनी ने बड़ी बढ़ोतरी करते हुए टैरिफ को 12.5 फीसदी से लेकर 25 फीसदी तक महंगा कर दिया था। बढ़ी हुई कीमतों से यूजर्स काफी परेशान थे। कीमत बढ़ाने के बाद कंपनी ने अपने सबसे पॉपुलर को दोबारा लॉन्च किया है।

यूजर्स के फीडबैक के बाद प्लान को रिलॉन्च किया गया

कंपनी का कहना है कि यूजर्स के फीडबैक के बाद प्लान को रिलॉन्च किया गया है। हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वो 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान है। कंपनी ने इस प्लान को हीरो 5G नाम दिया है। इसमें कंपनी ने यूजर्स को तोहफा देते हुए इसकी वैलिडिटी बढ़ा दी है। पहले ये प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था, जिसे बढ़ाकर अब 30 दिन कर दिया गया है। इसका मतलब है कि अब आपको 2 दिन की ज्याद वैलिडिटी मिलेगी। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं।

मिल रहा अनलिमिटेड 5G डेटा

इस प्लान के साथ एक और अच्छी बात है वो ये कि अभी भी इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा मिलेगी। अगर आप 5G स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और आपके इलाके में Jio की True 5G सर्विस है तो आप अनलिमिटेड 5G डाटा यूज कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा मिलता है। पहले इस प्लान में यूजर्स को कुल 56GB डेटा मिलता था, जो अब 60GB हो गया है। इस प्लान की कीमत पहले 299 रुपये थी, लेकिन बीते 3 जुलाई में हुई बढ़ोतरी में इसका रेट बढ़ाकर 349 रुपये कर दिया गया।

यह भी पढ़ें…

Whats’app Status Update: व्हाट्सएप स्टेट्स दिखेगा और भी ज्यादा अट्रैक्टिव, कंपनी ने जारी किया नया फीचर

इस प्लान को किया सस्ता

यह कोई पहला प्लान नहीं है, जिसे कंपनी ने रिलॉन्च किया है या जिसमें बदलाव किय गया है। इससे पहले जियो ने अपने 1,199 रुपये के प्लान में 200 रुपये की कटौती की थी और इसकी कीमत 999 रुपये कर दी थी। सिर्फ इतना ही नहीं कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी भी 14 दिन बढ़ा दी थी। पहले ये प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था, जिसे बढ़ाकर अब 98 दिन कर दिया गया है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा मिलता है। साथ ही रोजाना 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.