October 18, 2024, 9:57 pm

Post office fraud :- पोस्ट ऑफिस में 1500 लोगों के खाते से गायब हो गए पैसे… किसी ने जमा किए थे 12 लाख तो किसी ने 2 लाख

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 18, 2024

Post office fraud :- पोस्ट ऑफिस में 1500 लोगों के खाते से गायब हो गए पैसे… किसी ने जमा किए थे 12 लाख तो किसी ने 2 लाख

Fraud in post office :- उत्तराखंड के बागेश्वर जिले (Bageshwar) के सिमगढ़ी उपडाकघर में करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां 1500 से अधिक खाताधारकों की जीवनभर की जमा-पूंजी गायब हो गई है। यह घटना तब उजागर हुई, जब खाताधारकों ने अपनी पासबुक ऑनलाइन चेक कराई। इस दौरान पता चला कि खातों में जमा की गई राशि गायब है।

क्या है मामला :- 

जानकारी के अनुसार, यह मामला तब सामने आया, जब पोस्टमास्टर फरार हो गया। खाताधारकों ने कमेड़ीदेवी पोस्ट ऑफिस पहुंचकर अपनी जमाराशि के बारे में जानकारी ली। बागेश्वर के सिमगढ़ी, मझेड़ा और आसपास के गांवों के सैकड़ों की संख्या में लोग अपनी पासबुक लेकर पहुंचे थे।

इस दौरान 70 वर्षीय शारदा देवी भी पासबुक लेकर पहुंचीं थीं। शारदा देवी ने चार साल में ₹2 लाख रुपये जमा किए थे, लेकिन अब उनके खाते में मात्र दो हजार रुपये ही बचे हैं। इसी तरह राकेश राठौर ने 12 लाख रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट की थी, उनके खाते में शून्य राशि दिखाई दे रही है।

Ghaziabad news :- गाजियाबाद से वायरल वीडियो, बेखौफ स्टंटबाजों ने उड़ाया पुलिस व्यवस्था का मजाक

इस धोखाधड़ी की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। खाताधारकों का आरोप है कि उन्हें धोखे में रखा गया और उनकी मेहनत की कमाई को हड़प लिया गया। इस मामले को लेकर स्टेशन ऑफिसर खुशवंत सिंह ने कहा कि स्थिति को गंभीरता से लिया जा रहा है। हम सभी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं। पूरे मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

बागेश्वर के सिमगढ़ी उपडाकघर में हुई इस धोखाधड़ी को लेकर लोग परेशान हैं। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पोस्टमास्टर का पता लगाया जा रहा है। खाताधारकों ने मांग की है कि उन्हें जल्द से जल्द न्याय मिले और उनके पैसे वापस लौटाए जाएं‌।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.