May 4, 2024, 7:14 am

Paytm New Soundboxes: PhonePe को टक्कर देगा Paytm, दो नए साउंडबॉक्स हुए लॉन्च

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 23, 2024

Paytm New Soundboxes: PhonePe को टक्कर देगा Paytm, दो नए साउंडबॉक्स हुए लॉन्च

Paytm New Soundboxes: पेटीएम ने हाल ही में दो नए साउंडबॉक्स को पेश किया है। कंपनी का कहना है कि नए साउंडबॉक्स पहले के साउंडबॉक्स से काफी अलग हैं। इससे यूपीआई और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट करने और उस पेमेंट को एक्सेप्ट करने वाले यूजर्स को काफी मदद मिल सकती है। साउंडबॉक्स 10 दिनों की लंबी बैटरी लाइफ के साथ आएंगे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, भारत में मोबाइल (Paytm New Soundboxes) यानी ऑनलाइन पेमेंट तेजी से बढ़ रहा है। लोग अपने मोबाइल के गूगल पे, फोन पे और पेटीएम ऐप से ऑनलाइन पेमेंट करके सामान खरीदते हैं। हालांकि ऑनलाइन पेमेंट करने पर कारोबार करने वालों को काफी दिक्कत होती थी। ऑनलाइन पेमेंट पर कारोबारियों को बार-बार मोबाइल चेक करना होता था कि ऑनलाइन पेमेंट आया है या नहीं। इस समस्या से छुटकारा के लिए मार्केट में साउंडबॉक्स सिस्टम पेश किया। जिसमें एक साउंड बॉक्स पर क्यूआर कोड लगा होता है, जिसे स्कैन करके पेमेंट करने पर वॉइस अलर्ट आता है कि कितने रुपये का पेमेंट एक्सेप्ट हुआ है। ऐसे में उन कारोबारियों के मजे आ गए है, जो ऑनलाइन पेमेंट एक्सेप्ट करते हैं।

पेटीएम के दो नए साउंडबॉक्स लॉन्च

पेटीएम साउंडबॉक्स की डिमांड काफी ज्यादा थी। ऐसे में पेटीएम, फोनपे और गूगल की ओर से साउंडबॉक्स को पेश किया गया है। हालांकि अब पेटीएम ने फोनपे की टक्कर में दो नए साउंडबॉक्स को भारत में लॉन्च किया गया है। यह साउंड बॉक्स यूपीआई और क्रेडिट कार्ड पेमेंट के लिए हैं। पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ऐलान किया कि इन प्रोडक्ट को पूरी तरह से भारत में बनाया गया है।

यह भी पढ़ें…

Smart Prepaid Meters Plan: घरों में लगेंगे स्मार्ट मीटर, बिजली विभाग ने बनाई योजना

मिलेगी 10 दिनों की लंबी बैटरी लाइफ

इन नए साउंडबॉक्स को नोएडा की फैक्ट्री में बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि नए साउंड बॉक्स बेहतर साउंड क्वॉलिटी और बैटरी लाइफ के साथ आते हैं। साउंडबॉक्स हाई न्वॉइज के दौरान भी काम करते हैं। इन साउंडबॉक्स की यूपीआई और क्रेडिट कार्ड पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें 10 दिनों की लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। साथ ही हाई स्पीड 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलती है। पेटीएम की तरह से कुछ वक्त पहले गूगल ने साउंडपॉड को लॉन्च किया था, जिसकी मदद से क्यूआर कोड पेमेंट करने पर अलर्ट मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.