July 18, 2024, 7:32 pm

Greater Noida News: 31 जनवरी तक करें पानी के बकाया बिल का भुगतान, मिलेगी 40 फीसदी छूट

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 13, 2024

Greater Noida News: 31 जनवरी तक करें पानी के बकाया बिल का भुगतान, मिलेगी 40 फीसदी छूट

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा से जल बकायादारों के लिए बड़ी खबर है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जल बकायादारो के लिए एक स्कीम निकाली है। इसके मुताबिक 31 जनवरी तक जल बकाए के पैसा जमा करने पर 40 परसेंट कि छूट मिलेगी। ग्रेटर नोएडा में जल बकायादारो के करीब 34 करोड़ रुपए बकाया हैं। एकमुश्त समाधान योजना लागू करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड के फैसले का कार्यालय आदेश जारी हो गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक 26 दिसंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में सीईओ एनजी रवि कुमार की पहल पर पानी के बिल का भुगतान न करने वाले आवासीय, संस्थागत, आईटी, औद्योगिक, बिल्डर्स, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग आवंटियों के लिए एकमुश्त समाधान योजना को मंजूरी दी गई थी। यह योजना 1 जनवरी से 31 मार्च 2024 तक के लिए लागू की गई है।

Advertisement
Advertisement

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि 1 जनवरी से 31 जनवरी 2024 तक डिफॉल्ट धनराशि जमा करने पर ब्याज में 40 फीसदी छूट मिलेगी। इसी तरह 1 फरवरी से 29 फरवरी तक जमा करने पर 30 फीसदी और 01 मार्च से 31 मार्च 2024 तक जमा करने पर 20 फीसदी की छूट मिलेगी।

ग्रेटर नोएडा जल विभाग के महाप्रबंधक जितेंद्र गौतम ने बताया कि बोर्ड के इस फैसले का कार्यालय आदेश विगत 5 जनवरी को जारी कर दिया गया है। पानी के बकाया बिल पर राहत पाने के लिए आवंटी ऑनलाइन पोर्टल (इन्वेस्टग्निड. इन) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करेंगे। उनके बकाया बिल में लगे ब्याज पर 40 फीसदी छूट देते हुए गणना कर बिल जेनरेट कर दिया जाएगा। जिसका भुगतान भी आवंटी इसी पोर्टल के माध्यम से कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें…

Noida News: पुराने मीटरों में गड़बड़ी होने से नही हो पा रही बिजली की आपूर्ति, दस हजार से अधिक मीटर हैं खराब

उन्होंने बताया कि 31 मार्च 2024 के बाद ब्याज में कोई राहत नहीं दी जाएगी और बकाया बिल न जमा करने वालों की आरसी जारी कराकर वसूली की जाएगी। बता दें, कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का पानी के बकायेदारों पर करीब 34 करोड़ रुपये बकाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.