May 21, 2024, 8:06 am

नोएडा: हाईराइज सोसाइटी में पान-गुटखा बैन, नियम तोड़ने पर जुर्माना

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 7, 2022

नोएडा: हाईराइज सोसाइटी में पान-गुटखा बैन, नियम तोड़ने पर जुर्माना

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित होकर अब नोएडा की सेक्टर 120 स्थित अम्रपाली जोडियक सोसाइटी में भी इस पर जोर दिया जा रहा है। सोसाइटी में गंदगी पर पूरी तरीके से रोक लगाने के लिए पान, गुटखा और तंबाकू पर प्रतिबंध लगा दिया है। बाहर से आने वाली कोई भी मेड, काम करने वाले लोग, सफाई कर्मचारी, गार्ड्स या अन्य इस तरह का कोई भी सामान लेकर नहीं आ सकेंगे। मेन गेट पर तैनात गार्ड्स इन सभी की जांच करेंगे और पान, मसाला, गुटखा मिलने के बाद इसे वहीं मेन गेट पर जब्त कर लिया जाएगा।

आम्रपाली जोडियक सोशल वेलफेयर एसोसिएशन ने इसके लिए नियम और कायदे तय कर दिए हैं। नए नियम तय करने के बाद निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं । यह निर्देश सोसाइटी के हर टॉवर के नोटिस बोर्ड पर भी लगा दिया गया है।

तय नियम के मुताबिक सोसाइटी के अंदर पान, गुटखा, तंबाकू खाते हुए पकड़े जाने पर ₹500 फाइन की भी व्यवस्था किया गया है। साथ ही अगर दूसरी और तीसरी बार पकड़े जाने पर उस शख्स पर 1000 रुपए और  ₹2000 तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें कि पिछले कुछ समय से अम्रपाली जोडियक में कई नई पहल की जा रही है। इसमें रॉन्ग साइड पार्किंग से लेकर निवासियों के आने जाने की जगह पर स्ट्रीट डॉग की फीडिंग तक का नियम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.