July 3, 2024, 3:27 pm

Old Age Homes: बुजुर्गों को सहारा देगा प्राधिकरण, एयरपोर्ट के पास बनेंगे दो वृद्धाश्रम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 25, 2024

Old Age Homes: बुजुर्गों को सहारा देगा प्राधिकरण, एयरपोर्ट के पास बनेंगे दो वृद्धाश्रम

Old Age Homes: जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास दो वृद्धाश्रम बनाए जाएंगे। इनका क्षेत्रफल 2000-2000 वर्गमीटर होगा। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) आगामी दिनों में ओल्ड एज होम्स के लिए दो प्लॉट का आवंटन करने वाला है। यहां पर बुजुर्ग महिला और पुरुष रह सकेंगे। इनको हर प्रकार की सुविधा दी जाएगी। इसको लेकर भी यमुना प्राधिकरण ने रोजाना तैयार कर ली है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, यमुना विकास प्राधिकरण (Old Age Home) के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के मुताबिक जेवर एयरपोर्ट के पास बहुमुखी विकास हो रहा है। अब फैसला लिया गया है कि सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में दो वृद्धाश्रम बनाए जाएं। इनका क्षेत्रफल 2000-2000 वर्गमीटर होगा। बताया जा रहा है कि जून महीने में इसको लेकर आवंटन हो सकता है।

दो स्कूल विशेष बच्चों और दो दिव्यांग बच्चों के लिए

आपको बता दें कि यमुना अथॉरिटी ने जून महीने में कई महत्वपूर्ण भूखंड आवंटन योजनाओं की घोषणा करने की तैयारी कर ली है। इनमें 8 नए स्कूलों की स्थापना के लिए विशेष योजना भी शामिल है, जिसमें दो स्कूल विशेष बच्चों और दो दिव्यांग बच्चों के लिए होंगे। स्कूलों में ही विशेष बच्चों और दिव्यांग बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसी के साथ शिक्षकों, प्रबंधन और अन्य कर्मचारियों के लिए स्कूल परिसर में ही आवासीय इकाइयां बनाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें…

Food Poisoning News: मोमोज खाने से दर्जनों लोग हुए बीमार, आईसीयू में भर्ती

हजारों परिवारों को जेवर एयरपोर्ट के पास मिलेंगे घर

इसके अलावा यमुना प्राधिकरण जून महीने में एक बड़ा आवासीय प्रोजेक्ट घोषित करने जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत चार नई टाउनशिप विकसित की जाएंगी। शहर के सेक्टर-22डी में 4 टाउनशिप बसाने के लिए बिल्डरों को भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इन 4 टाउनशिप में करीब 30,000 नई आवासीय यूनिट बनेंगी। इन योजनाओं से करीब 40,000 परिवारों को आवासीय सुविधा मिलेगी। साथ ही इससे यहां निवेश और रोजगार के नए अवसर भी लोगों को मिल सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.