April 19, 2024, 5:48 pm

UPSC NDA, NA II 2022: परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, ऐसे करें अप्लाई । हर पैरेंट्स-स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 14, 2022

UPSC NDA, NA II 2022: परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी, ऐसे करें अप्लाई । हर पैरेंट्स-स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर

UPSC NDA, NA II 2022: यूपीएससी एनडीए / एनए II परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी होने वाला है. यूपीएससी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक 18 मई को NDA/NA II Exam के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी करेगा. ऐसे में जो भी, उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक सूचना रिलीज होने के बाद से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. उम्मीदवारों को 14 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने का मौका दिया जाएगा. इसके अलावा, यूपीएससी एनडीए / एनए II 2022 के लिए लिखित परीक्षा 4 सितंबर 2022 को निर्धारित है.

यूपीएससी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी की जाएगी.  ऐसे में जो उम्मीदवार पहले आयोजित हुई लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो पाए हैं, वे यूपीएससी एनडीए, एनए II 2022 परीक्षा के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को पात्रता आयु सीमा की जांच करना महत्वपूर्ण है. इसके बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी के लिए प्रवेश परीक्षा साल में दो बार आयोजित करता है. इसके अनुसार पहली बार की परीक्षा का आयोजन हाल ही में 10 अप्रैल को हो चुका है. इसके साथ-साथ परिणाम भी जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :-

चारधाम यात्रा में हार्ट अटैक से 32 श्रद्धालुओं की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.