October 24, 2024, 2:49 am

Noida news :- युवती को ऑनलाइन जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, हुई डिजिटल ठगी का शिकार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday October 23, 2024

Noida news :- युवती को ऑनलाइन जॉब सर्च करना पड़ा महंगा, हुई डिजिटल ठगी का शिकार

Noida News : नोएडा में एक युवती को ऑनलाइन जॉब सर्च करना महंगा पड़ गया। कुछ लोगों ने युवती से फोन पर संपर्क कर उसे मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब का ऑफर दिया। इसके बाद आरोपियों ने युवती को झांसे में लेकर उससे लाखों रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। ठगी का अहसास होने पर युवती ने मामले की शिकायत थाना एक्सप्रेसवे पुलिस से की है।

जानिए पूरा मामला

पुलिस को दी शिकायत सौमिक बसु ने बताया कि वह सेक्टर 134 स्थित जेपी कॉसमॉस सोसाइटी में रहती है। उसने ऑनलाइन जॉब सर्च की थी। इस बीच कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया। आरोपियों ने उसे जनरल मैनेजर के पद पर नौकरी दिलाने का लालच दिया। इस बीच आरोपियों ने युवती को कई क्रम में इंटरव्यू प्रक्रिया बताकर अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कर लिए। आरोपियों ने पहले 50 हजार, फिर 1,24, 000, फिर 92,800, फिर 1,32,700 और फिर 1,76,400 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए।

Noida news :- थाना प्रभारी ने कोतवाल के खिलाफ दर्ज कराया केस, जानिए पूरा मामला

ऐसे हुआ ठगी का एहसास

आरोपियों ने उससे 2 लाख 43 हजार 200 रुपये और मांगे। उसे लगा कि उसके साथ साइबर ठगी हो रही है। जब उसने पैसे नहीं दिए और अपने पैसे मांगे तो आरोपियों ने कहा कि 18 प्रतिशत की दर से जीएसटी चुकाओ। तुम्हारे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की। युवती का कहना है कि उसने अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि उन्हें भेज दिया है। आरोपी इसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

पुलिस का बयान

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.