September 17, 2024, 12:58 am

Noida News : सनशाइन बिल्डर के मालिक हरेंद्र यादव के घर और दफ्तर में हुई छापेमारी…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 5, 2024

Noida News : सनशाइन बिल्डर के मालिक हरेंद्र यादव के घर और दफ्तर में हुई छापेमारी…

Noida News : नोएडा का सबसे बड़ा धोखेबाज साबित हुआ सनशाइन बिल्डर हरेंद्र यादव, जो अब तक कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। बताया जा रहा है कि अब तक 100 से ज्यादा फ्रॉड की फाइलें जब्त की जा चुकी हैं। हरेंद्र यादव पर आरोप है कि उसने रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों और खरीदारों के साथ कई प्रकार की धोखाधड़ी की है, जिसमें गलत वादे करके पैसे हड़पने और प्रोजेक्ट्स को समय पर न पूरा करने जैसी गतिविधियाँ शामिल हैं।

Noida News : सितंबर में कराया था केस दर्ज

नोएडा के सेक्टर 78 स्थित सनशाइन बिल्डर के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी की जांच  ने तेज कर दी है। नोएडा पुलिस ने बिल्डर के ठिकाने पर छापेमारी कर 100 फाइलें कब्जे में ली है। इसके अलावा हार्ड डिस्क, दो लैपटॉप, कई मोबाइल भी जांच में पुलिस द्वारा पाए गए हैं। मौके से पुलिस को और भी कई अहम दस्तावेज हाथ लगे है। पुलिस इस मामले में बिल्डर के करीबियों से भी पूछताछ कर रही है।
सनशाइन हिलियोस अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन की तरफ से एक सितंबर को सनशाइन ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन हरेंद्र यादव, कृष्ण कुमार व अनिल प्रकाश के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया था। आरोप है कि सोसायटी की सुविधाओं को बिल्डर एओए को ट्रांसफर नही कर रहा है।
नोएडा प्राधिकरण ने इसको लेकर नौ आदेश जारी किए थे,  लेकिन बिल्डर ने कोई भी सुनवाई नहीं की। आरोप ये है कि सोसायटी के निवासियों से बिजली का बिल जून-जुलाई 2022 तक वसूला गया। इसके बाद एओए ने जिम्मा संभाला। फिर बाद यह पता चला कि बिजली का बिल बकाया है। आरोप है कि यह बिजली का बिल लगभग 80 लाख रुपये वसूल कर गबन  किया गया है। इसके बाद बिजली का बिल जब विभाग में जमा नहीं हुआ तो सोसायटी का 1 जुलाई 2022 को कनेक्शन काट दिया गया। अब मामला थाने तक पहुंच गया है।
प्रशासन और पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में हरेंद्र यादव के ऑफिस और ठिकानों से संबंधित फर्जीवाड़े की कई फाइलें मिली हैं। इन मामलों की गहन जांच की जा रही है और पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
https://gulynews.com/noida-news-6-year-girl-raped-in-noida/

Leave a Reply

Your email address will not be published.