October 5, 2024, 8:49 pm

Noida news :- गुलशन कुमार फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भव्य दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday October 5, 2024

Noida news :- गुलशन कुमार फिल्म एवं टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भव्य दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

Noida news :- गुलशन कुमार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआईआई) ने 4 सितंबर 2024 को अपने भव्य दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री श्री चिराग पासवान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

दीक्षांत समारोह का शुभारंभ श्री चिराग पासवान, जीकेएफटीआईआई की निदेशक सुश्री सुदेश दुआ, निदेशक सुश्री तुलसी कुमार, निदेशक श्री हितेश रल्हान और टी-सीरीज शैक्षिक विंग की उपाध्यक्ष डॉ. दीप्ति त्रिवेदी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इस अवसर पर जीकेएफटीआईआई के स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म और स्कूल ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन के 300 से अधिक छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। उन्होंने विद्यार्थियों को स्नातक होने के बाद बाहरी दुनिया के द्वारा ली जाने वाली परीक्षा के लिए अवगत कराते हुए अपने खुद के अनुभव भी साझा किया। उन्होंने इस अवसर पर छात्राओं को प्रोत्साहित भी किया ।

मुख्य अतिथि श्री चिराग पासवान ने छात्रों को दी बधाई

मुख्य अतिथि श्री चिराग पासवान ने मेधावी छात्रों को डिग्री और पदक प्रदान किए और अपने अध्यक्षीय भाषण में स्नातकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में सफलता के लिए ज्ञान का सही उपयोग, जोखिम उठाना और असफलताओं से सीखना जरूरी हो गया है। उन्होंने छात्रों से अपनी शिक्षा का उपयोग समाज की भलाई के लिए करने का आह्वान किया और जीकेएफटीआईआई जैसे संस्थानों की भूमिका को भविष्य के नेताओं को आकार देने में महत्वपूर्ण बताया।

Noida news :- YG एस्टेट कंपनी को जेएम अरोमा में किया गया ब्लैकलिस्टेड

जीकेएफटीआईआई के निदेशक सुश्री सुदेश ने मुख्य अतिथि का किया स्वागत

जीकेएफटीआईआई के निदेशक सुश्री सुदेश दुआ ने दीक्षांत भाषण में मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि यह संस्थान के लिए गर्व की बात है कि स्नातकों को एक युवा और दूरदर्शी नेता द्वारा सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि जीकेएफटीआईआई का उद्देश्य हमेशा समाज के लिए संवेदनशील और विचारशील नेतृत्व को तैयार करना रहा है।

सुश्री तुलसी कुमार ने स्नातकों को दीक्षांत शपथ दिलाई और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। उन्होंने कहा कि यह दिन छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाने और उनके पेशेवर करियर की शुरुआत का प्रतीक है।

श्री हितेश रल्हान ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा का महत्व केवल डिग्री प्राप्त करने तक सीमित नहीं है, बल्कि दुनिया में तेजी से हो रहे बदलावों के साथ नए कौशल सीखना और चुनौतियों का सामना करना भी आवश्यक है।

डॉ. दीप्ति त्रिवेदी ने अपने वक्तव्य में छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने छात्रों के सफर को बेहद करीब से देखा है। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी स्नातक अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्टता का बेंचमार्क स्थापित करेंगे।

जीकेएफटीआईआई और टीएसए का संक्षिप्त विवरण

गुलशन कुमार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआईआई), टी-सीरीज़ की एक शैक्षणिक पहल है, जो फिल्म, सिनेमा, मीडिया और फैशन उद्योग के उभरते पेशेवरों को प्रशिक्षण प्रदान करती है। टी-सीरीज़ स्टेजवर्क्स अकादमी, जिसे सुश्री तुलसी कुमार और श्री हितेश रल्हान द्वारा संचालित किया जाता है, राष्ट्रीय और वैश्विक मांगों को पूरा करने के लिए प्रतिभाशाली पेशेवरों को तैयार करने के लिए समर्पित है।

Read more news at – gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.