October 25, 2024, 4:58 pm

Noida news :- नोएडा प्राधिकरण का बड़ा एक्शन 50 करोड़ के अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday October 24, 2024

Noida news :- नोएडा प्राधिकरण का बड़ा एक्शन 50 करोड़ के अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

Noida News: नोएडा प्राधिकरण लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है। अभियान के तहत गुरुवार को गांव सलारपुर में अवैध अतिक्रमण को तोड़ा गया। इस कार्रवाई में करीब 50 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

इन खसरों पर चलाया गया बुलडोजर

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि वर्क सर्किल-6 के वरिष्ठ प्रबंधक के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस विशेष अभियान में भूलेख विभाग की टीम और पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर से अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया। जिसमें पांच हजार वर्ग मीटर क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। कार्रवाई खसरा संख्या 595, 596, 597 और 598 में की गई, जहां अवैध प्लॉटिंग, बाउंड्रीवॉल और टिन-शेड के रूप में अतिक्रमण किया गया था।

Noida news :- बजाज मोटर्स समेत पांच बड़ी कंपनियों ने दिया रोजगार, क्षेत्रीय युवाओं को मिली नौकरी 

छोटे-छोटे प्लॉट बनाकर बेचे रहे थे भू-माफिया

प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ समय से अवैध प्लॉटिंग का धंधा चल रहा था। भू-माफिया द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर छोटे-छोटे प्लॉट बनाकर बेचे जा रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई प्राधिकरण की जीरो टॉलरेंस नीति का हिस्सा है, जिसके तहत किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण और अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इन खसरा पर नोटिस किया चस्पा

इसी कड़ी में प्राधिकरण ने ग्राम सोरखा के खसरा संख्या 44 और 46 में भी कई अवैध निर्माणों पर अंतिम नोटिस चस्पा किए हैं। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यदि नोटिस की अवधि में इन निर्माणों को स्वयं नहीं हटाया गया तो प्राधिकरण कड़ी कार्रवाई करेगा। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए निरंतर कार्रवाई की जाएगी।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.