October 7, 2024, 7:52 pm

Noida news :- इस सोसाइटी में गिरी फॉल सीलिंग, बाल-बाल बची जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 30, 2024

Noida news :- इस सोसाइटी में गिरी फॉल सीलिंग, बाल-बाल बची जान

Noida news :- फाल्स सीलिंग गिरने की घटना एक गंभीर निर्माण दोष या रखरखाव की कमी को दर्शाती है। फाल्स सीलिंग का उद्देश्य इमारत की सुंदरता बढ़ाने और छत के अंदर की वायरिंग या अन्य इंस्टॉलेशन को छिपाने का होता है, लेकिन अगर इसे सही ढंग से स्थापित नहीं किया जाता है या समय-समय पर इसकी जांच और मरम्मत नहीं की जाती है, तो यह खतरनाक हो सकता है। ग्रेनो वेस्ट की एमेनोक्स ला सोलरा सोसाइटी में आज बच्चों के इंडोर प्लेग्राउंड एरिया की फाल्स सीलिंग गिरी, ग़नीमत रही कि किसी बच्चे के चोट नहीं लगी।

घटना चिंताजनक

यह घटना चिंताजनक है, खासकर बच्चों के खेलने के क्षेत्र में जहां सुरक्षा का उच्च स्तर होना चाहिए। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एमेनोक्स ला सोलरा सोसाइटी में फाल्स सीलिंग गिरने की घटना से सोसाइटी में रहने वालों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होते हैं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी बच्चे को चोट नहीं आई।

Noida news :- नोएडा में हुआ बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से मजदूरों की जान पर खतरा

मेंटेनेंस के स्तर पर उठे सवाल

इस प्रकार की घटनाएं सोसाइटी के निर्माण की गुणवत्ता और मेंटेनेंस के स्तर पर सवाल खड़े करती हैं। सोसाइटी के निवासियों और प्रबंधन को अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी निर्माण कार्यों की जांच करवानी चाहिए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

फाल्स सीलिंग गिरने की घटना एक गंभीर निर्माण दोष या रखरखाव की कमी को दर्शाती है। फाल्स सीलिंग का उद्देश्य इमारत की सुंदरता बढ़ाने और छत के अंदर की वायरिंग या अन्य इंस्टॉलेशन को छिपाने का होता है, लेकिन अगर इसे सही ढंग से स्थापित नहीं किया जाता है या समय-समय पर इसकी जांच और मरम्मत नहीं की जाती है, तो यह खतरनाक हो सकता है।

ऐसे मामलों में तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता होती है ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके। सोसाइटी प्रबंधन को इसकी जिम्मेदारी लेकर सही इंजीनियरिंग विशेषज्ञों से जाँच करवानी चाहिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से किया गया अनरोध 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से अनुरोध किया गया है कि इस बिल्डर के खिलाफ सख्त कदम उठाये ताकि ऐसा हादसा दोबारा ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.